गाजीपुर में किसानों के धरना स्थल पर हलचल तेज, योगी सरकार ने जारी किया ये निर्देश

1 min read

लखनऊ. दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के बाद उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने एक्शन की तैयारी कर ली है. राज्य सरकार ने जहां किसानों का धरना चल रहा है, वहां प्रदर्शन स्थलों को खाली करवाने का निर्देश डीएम को दिया है. सरकार का आग्रह है कि जहां-जहां किसान धरने पर बैठे हैं, वे खुद ही आज खाली कर दें. सरकार उन्हें उनके घर जाने तक फ्री सर्विस भी देगी.

बता दें कि इसके लिए गाजीपुर बॉर्डर पर बसें पहुंची हैं. गाजीपुर में अभी लगभग 1200 किसान मौजूद हैं. यूपी में अभी दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर धरना चल रहा है. वहीं मथुरा और आगरा में चल रहा प्रदर्शन खत्म हो गया है. बरेली, बागपत, नोएडा और बुलंदशहर में भी धरना खत्म हो चुका है.

यूपी गेट पर अभी कुछ लोग हैं

उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि 26 जनवरी को हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बाद कुछ किसान संगठनों ने स्वेच्छा से चिल्ला बॉर्डर, दलित प्रेरणा स्थल से आंदोलन वापस ले लिया. बागपत में लोगों को समझाने के बाद उन्होंने रात में धरना खत्म कर दिया. यूपी गेट पर अभी कुछ लोग हैं, उनकी संख्या काफी कम हुई है.

मालूम हो कि राजधानी दिल्ली में 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान आंदोलनकारी किसानों की तरफ से कई जगहों पर भारी उपद्रव मचाए जाने के बाद इनसे जुड़े किसान संगठन अब खुद ही किनारा कर आंदोलन को खत्म करने का ऐलान कर रहे हैं.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.