दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर से लिया ब्रेक, जानें क्यों?

1 min read

टेस्ला के सीईओ और विश्व के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने ट्विटर से दूरी बना ली है. एलन मस्क ने बताया है कि वह माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर से कुछ समय के लिए ब्रेक ले रहे हैं. एलन मस्क ट्विटर से दूरी क्यों बना रहे हैं इस बात की जानकारी उन्होंने नहीं दी है. एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा है कि वो कुछ समय के लिए ट्विटर से दूरी बना रहे हैं. एलन मस्क के ट्विटर पर करीब 4.45 करोड़ फॉलोवर्स हैं. 2 फरवरी दोपहर करीब दो बजकर 15 मिनट पर ट्वीट करते हुए लिखा है- ‘Off Twitter for a while.’ उनके इस ट्वीट के बाद यूजर्स की प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई है. खबर लिखे जाने तक इस ट्वीट को 32.2 हजार रीट्वीट और 434.7 हजार लाइक्स मिल चुके थे. वहीं 29 हजार लोगों ने इस ट्वीट पर रिप्लाई दिया.

सबसे अमीर बिजनेसमैन हैं जेफ बेजोस

पिछले महीने एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन बने थे. उन्होंने अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस को पीछे छोड़ दिया था. पिछले महीने उनकी संपत्ति करीब 185 अरब डॉलर आंकी गई थी. पिछले साल एलन मस्क की कंपनी टेस्ला के शेयर की कीमत 9 गुना बढ़ी थी.

एलन मस्क ने पिछले हफ्ते रिटेल निवेशकों के ग्रुप के सपोर्ट में रेडिट वेबसाइट पर पोस्ट किया था. उन्होंने गेम स्टॉप के शेयरों की ओर इशारा करते हुए ट्वीट किया था और लिखा था गेमस्टोंक. उनके इस ट्वीट के बाद शेयरों की कीमतों में तेजी देखने को मिली थी.

सोशल इनफ्लूएंसर हैं मस्क

टेस्ला सोशल इनफ्लूएंसर भी हैं. उन्होंने ट्वीट करके अपने फॉलोअर्स को सिग्नल ऐप यूज करने की सलाह दी थी. दो शब्दों के इस ट्वीट ने सोशल मीडिया पर सनसनी मचा दी थी. लाखों लोगों ने इस ट्वीट को पसंद किया. दरअसल, सिग्नल ऐप एक इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है. जिसकी टैगलाइन ही है वेलकम प्राइवेसी.

एलन मस्क का ये ट्वीट ऐसे समय आया था जब व्हाट्सऐप की प्राइवेसी पॉलिसी का हर जगह विरोध हो रहा था और जिस सिग्नल ऐप की बात हो रही थी वो प्राइवेसी का सबसे ज्यादा सम्मान करने का दावा करती है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.