वर्ल्ड कप विजेता कोच ट्रेवर बेलिस ने छोड़ा इंग्लैंड का साथ, ऑस्ट्रेलिया में इस टीम की कमान संभालेंगे

1 min read

इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस ने अपने देश ऑस्ट्रेलिया लौटने की तैयारी कर ली है. बेलिस ने बिग बैश लीग की टीम सिडनी थंडर के साथ तीन साल कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है और वह कोच का पद संभालेंगे. बेलिस फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के कोच भी हैं.

इंग्लैंड ने 58 वर्षीय बेलिस के कोच रहते हुए 2019 में वनडे क्रिकेट विश्व कप जीता था. वह कोलकाता नाइट राइडर्स के भी कोच रहे जिसने उनकी मौजूदगी में दो बार इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब जीता था. उन्होंने एक दशक पहले बीबीएल के उदघाटन सत्र में सिडनी सिक्सर्स को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभायी थी.

सिडनी थंडर बीबीएल में पिछले साल फाइनल में पहुंचा था. इससे पहले 2016 में खिताब जीतने के बाद अगले तीन वर्षों तक वह फाइनल में नहीं पहुंच पाया था. शैफील्ड शील्ड में न्यू साउथ वेल्स के भी कोच रह चुके बेलिस सिडनी थंडर में शेन बांड का स्थान संभालेंगे जिन्होंने पारिवारिक कारणों से अप्रैल में अपना पद छोड़ दिया था.

बेलिस ने न्यू साउथ वेल्स क्रिकेट के साथ जुड़ने को शानदार उपलब्धि बताया है. बेलिस ने कहा, ”स्वदेश लौटना और न्यू साउ​थ वेल्स क्रिकेट से जुड़ना शानदार है. थंडर ने पिछले कुछ वर्षों में अच्छा प्रदर्शन किया है. उम्मीद है कि हम इन गर्मियों में एक कदम आगे बढ़ाने में सफल रहेंगे.”

बिग बैश में पहले भी जुड़ चुके हैं बेलिस

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है बिग बैश लीग की किसी टीम के साथ जुड़ रहे हैं. इससे पहले बेलिस भी बेलिस सिडनी थंडर के साथ काम कर चुके हैं. इसके अलावा बेलिस बिग बैश लीग के एक और टीम मेलबर्न रेनेगेड्स के कोच का पद भी संभाल चुके हैं.

बेलिस ने इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला है लेकिन उनके पास कोचिंग का अच्छा खासा अनुभव है. 2004-05 में बेलिस ने अपने कोचिंग करियर का आगाज किया था और वह मौजूदा समय में क्रिकेट के सबसे बेहतरीन कोच हैं.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.