WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी आज से लाइव, जानें इसे एक्सेप्ट नहीं करने पर आपके अकाउंट का क्या होगा

1 min read

WhatsApp ने इस महीने की शुरुआत में नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर अपने यूजर्स के लिए 15 मई की डेडलाइन समाप्त कर दी थी. कंपनी ने एक स्टेटमेंट में कहा था कि यदि यूजर्स 15 मई तक इसकी नई प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं करते हैं तो फंक्शन पर प्रभाव नहीं पड़ेगा. हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि यूजर्स को नए गोपनीयता अपडेट को स्वीकार नहीं करना होगा. यूजर्स के पास उनके व्हाट्सएप अकाउंट पूरी तरह से तब तक काम नहीं कर पाएंगे जब तक की नई प्राइवेसी पॉलिसीको एक्सेप्ट नहीं किया जाता.

कंपनी का कहना है कि इस अपडेट की वजह से 15 मई को किसी का भी अकाउंट डिलीट नहीं होगा और न ही व्हाट्सएप की कार्यक्षमता खत्म होगी. ऐसे यूजर्स को कंपनी की ओर से 15 मई के बाद प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट करने का एक नोटिफिकेशन भेजा जाएगा. कंपनी बार-बार नोटिफिकेशन भेजकर पॉलिसी को एक्सेप्ट करने के लिए याद दिलाती रहेगी.

कंपनी के अनुसार, ” जब तक आप अपडेट स्वीकार नहीं करते, तब तक आपको व्हाट्सएप पर सीमित कार्यक्षमता का सामना करना पड़ेगा.” प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं करने पर कंपनी कुछ फीचर्स बंद कर देगी. आपको ये रिमाइंडर कब भेजे जाते रहेंगे, इसकी कोई समय सीमा फिलहाल तय नहीं है

एक समय बाद यूजर अपनी चैट लिस्ट तक नहीं पहुंच पाएंगे यानि आप किसी को भी मैसेज भी नहीं भेज पाएंगे. लेकिन इनकमिंग फोन और वीडियो कॉल का जवाब दे सकते हैं.

यूजर मिस्ड कॉल या वीडियो कॉल कॉल पर वापस कॉल करने के लिए उन पर टैप कर सकते हैं. व्हाट्सएप कुछ हफ्तों के बाद इन यूजर्स के फोन पर मैसेज और कॉल भेजना बंद कर देगा.

जो यूजर प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं करना चाहते हैं, उनके पास एंड्रॉयड या आईफोन पर अपने चैट हिस्ट्री को एक्सपोर्ट करने और अकाउंट रिपोर्ट डाउनलोड करने का विकल्प है.

बार-बार रिमाइंडर भेजने पर भी नई प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं करने वाले यूजर्स पर अंत में इनएक्टिव यूसर्स संबंधित व्हाट्सएप की पॉलिसी नीति लागू होगी.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.