WhatsApp जल्द लॉन्च करेगा डिसअपियरिंग मोड समेत कई शानदार फीचर्स, मार्क जुकरबर्ग और व्हाट्सएप के हेड विल कैथकार्ट ने की घोषणा

1 min read

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप पर यूजर्स को जल्द ही कई नए फीचर देखने को मिलेंगे. इनमें बहुप्रतिक्षित मल्टी डिवाइस फीचर के साथ साथ, डिसअपियरिंग मोड और व्यू वन्स जैसे कुछ नए फीचर्स भी देखने को मिलेंगे. फेसबूक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग और व्हाट्सएप के हेड विल कैथकार्ट ने जल्द ही इन नए फीचर्स को लाने के घोषणा की है. साथ ही कैथकार्ट ने उम्मीद जताई है कि जल्द ही आईपैड डिवाईस पर भी व्हाट्सएप को सपोर्ट किया जा सकता है.

जुकरबर्ग और कैथकार्ट के साथ व्हाट्सएप के फीचर्स पर नजर रखने वाली कंपनी WABetaInfo के बीच हुयी एक अनोखी ग्रूप चैट में इस बात की घोषणा की गयी. इस चैट में जुकरबर्ग और कैथकार्ट ने पुष्टि की कि व्हाट्सएप में एक डिसअपियरिंग मोड का फीचर जल्द ही रोल आउट होने जा रहा है. वर्तमान में यूजर्स ग्रूप और चैट में व्यक्तिगत तौर पर मैसेज डिसअपियर कर सकते हैं. हालांकि इस नए डिसअपियरिंग मोड का इस्तेमाल करने पर इस ऐप के सभी ग्रूप और चैट पर ये मैसेज डिसअपियर का फीचर लागू हो जाएगा.

‘व्यू वन्स’ का नया फीचर भी जल्द होगा रोल आउट

फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने यह भी उल्लेख किया कि एक नया फीचर ‘व्यू वन्स’ भी जल्द ही शुरू किया जाएगा. इस नए फीचर का इस्तेमाल करने पर आप जब किसी को कोई मैसेज भेजते है तो उस व्यक्ति के देखने के बाद वो डिसअपियर हो जाएगा. इस फीचर को इनेबल करने पर मैसेज प्राप्त करने वाला व्यक्ति केवल एक बार भेजी गयीं तस्वीरें और वीडियो खोल सकता है. इसके बाद ये चैट से डिसअपियर हो जायेंगे.

जुकरबर्ग और कैथकार्ट ने साथ ही कहा कि मल्टी-डिवाइस फीचर की बीटा टेस्टिंग अगले एक या दो महीनों में रोल आउट हो जाएगी. जुकरबर्ग ने बताया कि इस फीचर को बनाने में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा इसलिए इसे डिवेलप करने में इतना समय लगा. हालांकि जल्द ही यूजर्स अपने अकाउंट को चार लिंक्ड डिवाइस से एक्सेस कर सकेंगे. जुकरबर्ग ने कहा कि मल्टी-डिवाइस फीचर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन से समझौता नहीं करेगा. मल्टी-डिवाइस सपोर्ट के अलावा, रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि व्हाट्सएप एक नए पासवर्ड-प्रोटेक्टेड एन्क्रिप्टेड चैट बैकअप फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को आईओएस और एंड्रॉएड डिवाइस के बीच अपने चैट हिस्ट्री को ट्रांसफर करने की अनुमति दे सकता है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.