WhatsApp ने यूजर्स को दिया क्रिसमस पर तोहफा, जानिए कैसे करें स्टिकर्स को डाउनलोड

1 min read

नई दिल्ली. कोरोना महामारी के बीच क्रिसमस का त्योहार मनाया जा रहा है. इस बीच लोगों से घर पर रह कर क्रिसमस को सेलिब्रेट करने को कहा गया है. कई लोग सोशल मीडिया माध्यम से अपने परिचितों और मित्रों को क्रिसमस की शुभकामनाएं दे रहे हैं. वहीं इस बीच इंस्टेंट-मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp ने अपने युजर्स को ग्रुप और चैट में बधाई और शुभकामनाओं के साथ एक दूसरे को क्रिसमस के शुभ अवसर पर शुभकामनाएं देने के लिए क्रिसमस स्टिकर लॉन्च किए हैं.

WhatsApp हमेशा से ही इस तरह के एक्सचेंजों के लिए एक लोकप्रिय विकल्प रहा है. व्हाट्सएप ने हाल ही में एनिमेटेड स्टिकर भी पेश किए हैं और जिनका उपयोग क्रिसमस के दौरान लोगों को बधाई देने के लिए भी किया जा सकता है. अब व्हाट्सएप पर क्रिसमस के मौके पर सामने आए स्टिकर के साथ यूजर्स अपनी इच्छाओं और शुभकामनाओं को क्रिएटिव तरीके से सेलिब्रेट कर सकते हैं. आइए जानते हैं कि आप कैसे अपने दोस्तों और सगे-संबंधियों को क्रिसमस स्टिकर भेज सकते हैं.

व्हाट्सएप के लिए क्रिसमस स्टिकर पैक कैसे डाउनलोड करें

  1. WhatsApp के क्रिसमस स्टिकर पाने के लिए चैट स्टिक बार के बाईं ओर इमोजी आइकन पर क्लिक करें. फिर नीचे (दाएं ओर) से स्टिकर विकल्प को खोलकर व्हाट्सएप स्टिकर सेक्शन पर जाएं.
  2. स्टिकर विंडो के ऊपरी-दाएं कोने पर प्लस (+) विकल्प पर क्लिक करें. यहां एक नई विंडो खुल जाएगी. जो व्हाट्सएप पर सभी उपलब्ध स्टिकर पैक को दिखाती है. एप्लिकेशन डिफ़ॉल्ट स्टिकर पैक की एक सूची के साथ आता है, और इनमें वर्तमान में एक क्रिसमस स्टिकर पैक शामिल है जिसका नाम मैरी और ब्राइट रखा गया है.
  3. WhatsApp चैट के लिए इन स्टिकर को पाने के लिए इसके ठीक बगल में डाउनलोड बटन पर क्लिक करें या पैक में उपलब्ध सभी स्टिकर देखने के लिए स्टिकर नाम पर टैप करें.
  4. अगर आप पूरे पैक को डाउनलोड नहीं करना चाहते हैं तो अपनी पसंदीदा स्टिकर पर बस लंबे समय तक दबाएं और एक पॉप-अप दिखाई देगा, जिसमें लिखा होगा कि क्या आप इस स्टिकर को अपने पसंदीदा में जोड़ना चाहेंगे?’ इस पर दिखाई दे रहे Add पर क्लिक करें. जिसके बाद यह स्टिकर आपकी लिस्ट में शामिल हो जाएगा.
Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.