इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतने में विराट कोहली की कप्तानी का रहा अहम रोल : एबी डिविलियर्स

1 min read

भारतीय क्रिकेट टीम ने विराट कोहली की कप्तानी में इंग्लैंड को चौथे टेस्ट में हराकर चार मैचों की सीरीज़ अपने नाम की. सीरीज़ के पहले टेस्ट में करारी हार के बाद भारत ने दमदार वापसी और लगातार तीन टेस्ट जीतकर 3-1 से सीरीज जीती. टीम इंडिया के इस शानदार प्रदर्शन पर साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने प्रतिक्रिया दी है. डिविलियर्स का मानना है कि भारत की इस जीत में कप्तान विराट कोहली का अहम रोल रहा.

इस सीरीज में कोहली ने युवा खिलाड़ियों पर काफी भरोसा दिखाया और वो भी कप्तान के भरोसे पर खरे उतरे. चौथे और अंतिम टेस्ट में भारत की जीत में अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, ऋषभ पंत और मोहम्मद सिराज जैसे युवा खिलाड़ियों का अहम योगदान रहा.

इस तरह कोहली की कप्तानी में निडर होकर क्रिकेट खेलने वाले इन युवाओं को लेकर डिविलियर्स ने कहा, “इस टेस्ट मैच में कोहली की कप्तानी में अक्षर पटेल, ऋषभ पंत और वाशिंग्टन सुंदर ने खुलकर खेला और मैच में अपनी स्थिति मजबूत बनाए रखी.”

गौरतलब है कि इस सीरीज़ में कप्तान विराट कोहली का प्रदर्शन काफी निराशजनक रहा. चार टेस्ट में कोहली 28.67 की औसत से सिर्फ 172 रन ही बना सके. हालांकि, भले ही उनकी खुद को फॉर्म ठीक नहीं है, लेकिन मैदान पर उनके जोश में कोई कमी देखने को नहीं मिलती है.

कोहली के जोश और उत्साह को देखते हुए मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स ने कहा, “जब आपकी निजी फॉर्म अच्छी न चल रही हो, उस समय भी शानदार जोश और उत्साह के साथ मैदान में उतरना और युवा खिलाड़ियों को शानदार करने के लिए प्रेरित करना. ये सभी चीजें एक अच्छे कप्तान के गुण को दर्शाती हैं.”

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.