इस वर्ल्ड रिकॉर्ड से सिर्फ एक शतक दूर हैं विराट कोहली, इस खिलाड़ी को छोड़ेंगे पीछे

1 min read

Virat Kohli Word Record : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी मैच चार मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के पास नया रिकॉर्ड अपने नाम करने का सुनहरा मौका होगा. कोहली इस टेस्ट सीरीज में दो अर्धशतक बना चुके हैं, लेकिन कोई शतक नहीं लगा पाए. मौजूदा टेस्ट सीरीज में भारत इंग्लैंड से 2-1 से आगे है. अगर भारतीय टीम ये मैच जीत जाता है या ड्रा करा लेता है तो वह जीत जाएगा.

दरअसल कोहली ने आखिरी बार साल 2019 के नवंबर महीने में कोलकाता के ईडन गार्डन्स में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए डे नाईट टेस्ट में शतक लगाया था. उसके बाद से कोहली 11 पारियों में अभी तक एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं.

अगर कोहली मोटेरा टेस्ट में शतक लगा देते हैं तो वह किसी कप्तान की तरफ से सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. ये रिकॉर्ड अभी ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के नाम है. कप्तान रहते हुए कोहली के नाम अभी 41 शतक हैं. ये कोहली का 42वां शतक होगा. वहीं, टेस्ट में कोहली का ये 28वां शतक होगा.

इस बीच आस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज स्टीव वॉ का मानना है कि विराट कोहली ‘आधुनिक युग के हीरो’ की तरह हैं जो ‘भारत के नए रवैये’ का प्रतिनिधित्व करते हैं जो कुछ भी असंभव नहीं होने की मानसिकता के साथ सभी चीजों का सामना करने को तैयार हैं.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.