VIDEO : जिला युवा कांग्रेस के सदस्यों ने नरेंद्र मोदी का जन्म दिन बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया

1 min read

बिलासपुर. जिला युवा कांग्रेस के द्वारा नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर बस स्टैंड चौक से गोल बाजार चौक तक थाली एवं तख्ती लेकर राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मना के विरोध प्रदर्शन किया गया ।

विदित हो कि आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है । पूरे देश में बेरोजगारी चरम में है । प्रतिवर्ष करोड़ों युवा बेरोजगारी में फसते जा रहे हैं। साथ ही केंद्र में बैठी मोदी सरकार धीरे धीरे कर सभी सरकारी उपक्रमों को भी प्राइवेट हाथों में बेचने का कर रही है।इसी के तहत छत्तीसगढ़ के नगरनार प्लांट को भी षडयंत्र पूर्वक बेचने की तैयारी की जा रही है।

जिसके विरोध में आज छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र मंत्री के उपस्थिति में जिला अध्यक्ष भावेन्द्र गंगोत्री के नेतृत्व में जिलेभर से आए हुए युवाओं के साथ बस स्टैंड चौक से गोल बाजार चौक तक हाथ में थाली व तख्ती लेकर पैदल मार्च कर विरोध प्रदर्शन किया गया। महेंद्र गंगोत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री जी द्वारा सत्ता में काबिज होने के लिए प्रति वर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात कही गई थी परंतु आज दिनांक तक ऐसा कुछ नहीं हुआ है। बल्कि जितने रोजगार देने के बाद कहे गए थे उससे ज्यादा प्रतिवर्ष बेरोजगार हो रहे हैं। भावेन्द्र गंगोत्री ने कहा कि आज देश में सबसे अधिक कष्टप्रद जीवन यापन युवा वर्ग ही कर रहा है जो उच्च डिग्रियों के बावजूद बेरोजगारी के दलदल में फंसे हुए हैं,जिन्हें अपनी मूलभूत सुविधाओं के लिए भी संघर्ष करना पड़ रहा है। बेरोजगारी की वजह से ही आज युवा अपराध की ओर बढ़ता जा रहा है। जहां पूरा देश कोरोना जैसे बीमारी से लड़ रहा है वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी जनता को जुमले पे जुमले दे रहे है ।अगर समय रहते रोजगार हेतु वृहद कार्यक्रम नहीं चलाया जाता है तो आने वाले समय में स्थिति और भी दयनीय हो जाएगी।


आज इस बेरोजगार रैली में छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस कार्य प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र गंगोत्री, प्रदेश उपाध्यक्ष युवा कांग्रेस सजमन बाघ,प्रदेश सचिव गौरव दुबे,जिलाध्यक्ष युवा कांग्रेस भावेन्द्र गंगोत्री, सुरेश देवांगन, नीतेश सिंह ठाकुर,NSUI कार्य जिलाध्यक्ष रंजीत सिंह, अर्पित केसरवानी, वीरेंद्र लहरसन,विकास सिंह, मयंक सिंह गौतम,भूपेंद्र साहू,तरुण यादव,सिद्धारत तिवारी, कासिफ अली,राहुल बोले,दाद्दु सोनकर,कुश बोले,लकी बोले,अंकित अवस्थी, वसु पनिकर,रंजेस सिंह,एजाज हैदर,पुष्पराज साहू,कुलदीप सोनी,देवाशिष् सिंहप्रदीप सिंह,रवि ठाकुर,विक्की बनर्जी,अविनाश सोनकर,विक्रांत तिवारी,चंद्र प्रकाश साहू आदि बड़ी संख्या में युवा कांग्रेसी मौजूद थे।

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.