VIDEO : जिला युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों ने कृषि बिल के विरोध में निकाला मशाल जुलूस

बिलासपुर. विदित हो कि पूरे देश में भाजपा की सरकार द्वारा लाए कृषि बिल के विरोध में किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं। इसके विरोध को दबाने के लिए भाजपा की सरकार हर तरह का प्रयास कर रही है। हद तो तब हो गई जब विरोध को दबाने के लिए संसद के शीतकालीन सत्र को ही रद्द कर दिया गया। इसके विरोध में भारतीय युवा कांग्रेस द्वारा पूरे देश में किसानों के समर्थन में कृषि बिल के विरोध में बुधवार को मशाल जुलूस निकाला गया।

बिलासपुर जिला युवा कांग्रेस द्वारा भी गांधी चौक से नेहरू चौक तक बड़ी संख्या में युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने मशाल जुलूस निकालकर किसानों की मांगों में अपना समर्थन दिया। किसानों की मांगों को लेकर भाजपा की सरकार कुछ सुनने को तैयार नहीं है और इस काले कानून को लागू करने के लिए हर हथकंडा अपना रही है। लंबे समय से किसान सड़कों पर उतर कर आंदोलन कर रहे हैं। जिसके बारे में आज दिनांक तक भाजपा की सरकार गंभीर नहीं है।

महेंद्र गंगोत्री कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यह शर्म का विषय है कि जो देश कृषि प्रधान देश है वहां किसानों को अपनी बात सुनाने के लिए लंबे समय से सड़कों पर उतर कर आंदोलन करना पड़ रहा है। केंद्र में बैठी भाजपा सरकार के कान में जूं तक नहीं रेंग रहा। जिसके विरोध में हम आज मशाल जुलूस में शामिल हुए हैं । भावेन्द्र गंगोत्री जिला अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा शीतकालीन सत्र रद्द करने से ही साबित होता है कि यह किसानों के आंदोलन से कितने डरे हुए हैं । उद्योगपतियों एवं पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए मोदी सरकार किसी भी स्तर में जा सकती है। जिसका जीता जागता उदाहरण है इस आंदोलन व विरोध को दबाने के लिए शीतकालीन सत्र को रद्द कर देना। आज इस मशाल जुलूस में बड़ी संख्या में जिले भर के युवा कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष, विधानसभा अध्यक्ष, विधानसभा ब्लाक एवं जिला के पदाधिकारी शामिल हुए। सभी ने एक स्वर में इस कानून का विरोध करते हुए मोदी सरकार के विरोध में नारेबाजी किया।

आज के मशाल जुलूस में प्रमुख रूप से छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस कार्य प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र गंगोत्री, प्रदेश उपाध्यक्ष सजमान बाघ, प्रदेश महासचिव सुबोध हरितवाल, युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष भावेन्द्र गंगोत्री, गौरव दुबे, अनुराग पांडये, रंजीत सिंह ,संजय भास्कर, गोपाल दुबे, नीतेश सिंह, शिवा नायडू, अमित दुबे, लोकेश नायक, तरुण यादव, ऋषि कश्यप, दाद्दु सोनकर, कुश बोले, पर्यंसु बोले,अंकित गोयल, विनय, अहीरवाल, विपिन, रोहन, सन्नी, सुभाम सोनकर, ईशान उपाध्याय,अनुराग हंस, लकी बोले, पवन, विवेक खटीक, हर्ष बोले, अंकित अटल, तिलक बोले, रोहित, आशीष मौर्य, रंजेश सिंह, पुष्पराज साहू, रवि ठाकुर, सचिन भवानी, विवेक राजपूत, आकाश यादव, उदय ठाकुर, यशवंत यादव, गगन ठाकुर, प्रवीण सिंह, रौनी यादव, धनेश यादव, करन यादव, विकास देवांगन, नवाब अली, साहिल अली, अब्दुल अली,पर्यंशु गोयल आदि मौजूद थे।

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.