कोरोना संकट से निपटने के लिए ट्विटर ने भारत को दी 1.5 करोड़ डॉलर की मदद

1 min read

भारत में कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. ऐसे में माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने भी कोरोना संकट को ध्यान में रखते हुए भारत को 1.5 करोड़ डॉलर डोनेट किया है. इस समय भारत कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा है. दुनिया के कई देश भारत की मदद करने के लिए सामने आ रहे हैं.

ट्विटर के सीईओ जैक पैट्रिक डोर्सी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि यह राशि तीन गैर-सरकारी संगठनों – केयर, एड इंडिया और सेवा इंटरनेशनल यूएसए को दान की गई है. केयर को 1 करोड़ डॉलर, जबकि एड इंडिया और सेवा इंटरनेशनल यूएसए को 25-25 लाख डॉलर दिए गए हैं. सेन फ्रांसिस्को स्थित कंपनी ने एक बयान में कहा, “सेवा इंटरनेशनल एक हिंदू, आस्था आधारित, गैर-लाभकारी सेवा संगठन है. यह दान राशि कोविड मरीजों के इलाज के लिए दी जा रही है. इसका उपयोग वेंटिलेटर्स, बेड्स और अन्य जीवन रक्षक उपकरणों को खरीदने में किया जाएगा. बयान में यह भी कहा गया कि ये उपकरण सरकारी अस्पतालों, कोविड -19 देखभाल केंद्रों और अन्य अस्पतालों में वितरित किए जाएंगे.

सेवा इंटरनेशनल के उपाध्यक्ष संदीप खडकेकर ने ट्विटर के सीईओ डोर्सी को धन्यवाद देते हुए कहा, “यह सेवा का काम है और मुझे खुशी है कि आपने आगे आकर हमारी मदद की. हम आपकी उम्मीदों पर खड़ा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे और कोरोना संक्रमित मरीजों की अच्छी तरह देखभाल करेंगे.” उन्होंने आगे कहा, “इस समय हम सबको एकजुट होकर कोरोना से लड़ने की जरूरत है. यदि हम ऐसा करते हैं तो जल्द ही इस वायरस पर नियंत्रण पाया जा सकता है.”

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.