31 मार्च से रद्द नहीं होंगी ट्रेनें, अफवाहों पर ना दें ध्यान

File Photo

रेल मंत्रालय ने सोशल मीडिया पर ट्रेन को लेकर वायरल हो रही खबर का पूरी तरह से खंडन किया है. दरअसल, कोरोना के बढ़ते कहर के बाद सोशल मीडिया पर 31 मार्च से सभी ट्रेनों के रद्द होने की बात सामने आई थी. जिसको पूरी तरह से नकारते हुए रेल मंत्रालय ने बताया कि ये सिर्फ अफवाह है और कुछ नहीं. साथ ही मंत्रालय ने ऐसी अफवाह से बचने की अपील भी की है. वहीं रेल मंत्रालय ने कहा कि आजकल एक्सप्रेस ट्रेन चल रही हैं. इस लिए यात्री यात्रा करते समय कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें और बीमारी से बचें. साथ ही कहा कि अगर ट्रेन रद्द नहीं होती है, लेकिन यात्री यात्रा नहीं करना चाहता है, तो भारतीय रेलवे रिजर्वड टिकटों के सारे पैसे वापस कर देगा.

बीजेपी सांसद राम कृपाल यादव ने कहा कि भारतीय रेलवे ने कोरोना महामारी के दौरान सहायता के लिए 43 लाख प्रवासी मजदूरों को परिवहन, दो करोड़ मुफ्त भोजन के पैकेट और कई सौ कोच उपलब्ध कराने की कोशिश की है. वहीं राम कृपाल यादव ने बताया कि भारतीय रेलवे पिछले कई वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक गतिशील विकास संगठन में बदल गया है.

बीजेपी सांसद ने कहा कि मोदी सरकार के दौरान किसी भी राज्य के साथ कोई भेदभाव नहीं हुआ है. रायबरेली में मॉडर्न कोच फैक्ट्री की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि ये यूपीए शासन के दौरान स्थापित किया गया था, लेकिन एनडीए सरकार आने तक एक भी रेलवे कोच नहीं बना था लेकिन अब एनडीए सरकार के सत्ता में आने के बाद से उत्पादन शुरू हो गया है और अब तक 1,500 कोच बन चुके हैं और उनमें से कुछ विदेशों में निर्यात किए जाते हैं.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.