तीरथ सिंह रावत बने उत्तराखंड के सीएम, पीएम मोदी ने बधाई देते हुए कही ये बात

नई दिल्ली. बीजेपी के वरिष्ठ नेता तीरथ सिंह रावत ने आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उन्हें उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने राजभवन में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर तीरथ सिंह रावत को बधाई दी. पीएम मोदी ने कहा, ”उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर तीरथ सिंह रावत को बधाई. उनके पास विशाल प्रशासनिक और संगठनात्मक अनुभव है. मुझे विश्वास है कि उनके नेतृत्व में राज्य प्रगति की नई ऊंचाइयों को छूता रहेगा.”

इससे पहले केंद्रीय पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में हुई बैठक में पौड़ी गढ़वाल से सांसद तीरथ सिंह रावत को विधायक दल का नेता चुना गया. सूत्रों के मुताबिक खुद पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने तीरथ को विधायक दल का नेता चुने जाने का प्रस्ताव रखा था, जिसे सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया.

बता दें कि त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मंगलवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. रावत के खिलाफ राज्य के भाजपा विधायकों के एक वर्ग की शिकायतें लगातार बढ़ रही थीं. इनमें कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले विधायक भी थे.

पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूरी के करीबी माने जाने वाले तीरथ सिंह रावत प्रदेश बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष तथा प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके हैं. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें पौढ़ी गढवाल से पार्टी का उम्मीदवार बनाया और शानदार जीत दर्ज कर वह पहली बार लोकसभा पहुंचे, उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व मुख्यमंत्री खंडूरी के पुत्र मनीष को 3,02,669 मतों के भारी अंतर से हराया था.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.