एलआईसी कर्मचारी बताकर अफसर के खाते से उड़ाए हजारों रूपए

1 min read

बिलासपुर. एक LIC (भारतीय जीवन बीमा निगम) अफसर को झांसा देकर शातिर ठगों ने 84 हजार रुपए से ज्यादा उनके खाते से निकाल लिए। ठगों ने कॉल कर क्रेडिट कार्ड बंद करने का झांसा दिया और अफसर से उसका नंबर व OTP पूछ लिया। इसके बाद खाते से रकम निकाल ली। अफसर को इस ठगी का पता दो माह बाद बैंक जाने पर चला। मामला सिविल लाइंस थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, जरहाभाठा निवासी मनोजीत डे LIC में सहायक प्रशासनिक अधिकारी हैं और मुंगेली में पदस्थ हैं। उनके मोाबइल पर 15 दिसंबर को एक कॉल आया। कॉल करने वाले ने खुद को बैंक कर्मचारी बताया और कहा कि वह अपना क्रेडिट कार्ड जारी रखना चाहते हैं तो 24 हजार रुपए वार्षिक शुल्क देना होगा। अफसर डे ने कार्ड एक्टिवेट करने में असमर्थता जताई तो ठग ने उसे बंद करने की बात कही।

इसके बाद कार्ड का नंबर और मोबाइल पर आया OTP पूछा। उसकी बातों में आकर अफसर ने ठग को इसकी जानकारी दे दी। इसके बाद उनके कार्ड से 84,331,83 रुपए की खरीदारी कर ली गई। बिलिंग साइकिल के दौरान कार्ड का पेमेंट भी उनके खाते से 12 जनवरी को कट गया। इसके बाद भी उन्हें पता नहीं चला। इस बीच 15 फरवरी को वह बैंक गए तो स्टेटमेंट चेक करने पर उन्हें ट्रांजेक्शन का पता चला। इसके बाद उन्होंने मंगलवार शाम FIR दर्ज कराई है।

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.