WhatsApp में जल्द मिलेगा Instagram और Signal ऐप जैसा ये खास फीचर

1 min read

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए जल्द Twitter, Instagram और Signal ऐप जैसा एक खास फीचर लेकर आ रहा है. कंपनी मैसेज रिएक्शन फीचर पर काम कर रही है. इस फीचर के जरिए यूजर्स चैट में आए हुए मैसेज पर अपने रिएक्शन दे सकेंगे, जिससे यूजर्स का चैट एक्सपीरिएंस पहले से काफी बेहतर हो जाएगा. ये फीचर फेसबुक और इसके मैसेंजर ऐप में भी मौजूद है. फिलहाल ये फीचर अभी टेस्टिंग फेज में है और जल्द यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा सकता है.

WhatsApp की लेटेस्ट अपडेट्स पर नजर रखने वाले WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp भी दूसरे ऐप्स की तरह मैसेज रिएक्शन फीचर लेकर आने वाला है. यह अभी इंटरनल टेस्टिंग का हिस्सा है इसलिए रेगुलर यूजर्स के साथ-साथ बीटा यूजर्स भी इस फीचर को यूज नहीं कर सकते हैं. वहीं फीचर रोलआउट होने के बाद ये फीचर उन्हें ही दिखाई देगा जो WhatsApp का लेटेस्ट वर्जन का यूज करते हैं, जबकि जो पुराना वर्जन यूज करते हैं उनके सामने लिखा आएगा कि आपको एक रिएक्शन फीचर मिला है, जिसे देखने के लिए अपने WhatsApp के वर्जन को अपडेट करें.

इसको लेकर WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट भी पोस्ट किया है, जिसमें बताया गया है कि यह एरर मैसेज ही इस नए फीचर के चालू होने का पहला स्टेप हो सकता है. यह इन्हें एंड्रॉइड बीटा बिल्ड के अन्दर मिला है. इसके मुताबिक मैसेज रिएक्शन का फीचर सिर्फ एंड्रॉइड तक लिमिटेड नहीं होगा, बल्कि iPhone, वेब और डेस्कटॉप वर्जन पर भी इसका इस्तेमाल किया जा सकेगा.

बता दें कि इस फीचर की WhatsApp यूजर्स लंबे समय से मांग कर रहे थे. यूजर्स का कहना था कि रिएक्शन इमोजी से चैट एक्सपीरिएंस बेहतर होता है और चैट को बिना किसी मैसेज के सिर्फ इमोजी से ही खत्म किया जा सकता है. क्योंकि कई बार किसी मैसेज का जवाब नहीं होता, इसमें सिर्फ रिएक्शंस से ही काम होता है. इन यूजर्स की मांग को देखते हुए व्हाट्सऐप जल्द इस फीचर को रोलआउट कर सकता है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.