इस खिलाड़ी ने भारतीय जमीन पर जड़ा अपना पहला टेस्ट शतक, वीरेंद्र सहवाग बोले- ये मेरा लड़का है

अहमदाबाद. भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भारतीय जमीन पर अपना पहला शतक जड़ा है. पंत के टेस्ट करियर का यह तीसरा शतक है, लेकिन उन्होंने भारतीय जमीन पर पहली बार टेस्ट में 100 रन बनाए हैं. वह ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ अपने पिछले सात मैचों में 97, नाबाद 89 और 91 रन बनाए और शतक से चूके थे. लेकिन इस बार उन्होंने अपना शतक पूरा किया. पंत के इस शॉट की भारत के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने तारीफ की है.
सहवाग ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा, ‘एंडरसन की गेंद पर रिवर्स स्वीप और उसके बाद छक्के के साथ शतक. ये मेरा लड़का है.’ वहीं भारतीय क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने पंत के रिवर्स स्वीप पर हैरानी जताई. भोगले ने कहा, ‘मुझे नहीं लग रहा था कि पंत एंडरसन की गेंद पर रिवर्स स्वीप लगाएंगे.’

बता दें, पंत ने ही इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में शानदार पारी खेल भारत को मुसीबत से निकाला है. भारत ने एक समय चार विकेट गंवाकर 80 रन बनाए थे और पंत ने वाशिंगटन सुंदर के साथ मिलकर टीम इंडिया की पारी को संभाला. पंत ने इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट की गेंद पर छक्का लगाकर शतक ठोका. शतक बनाने के बाद पंत हालांकि ज्यादा देर नहीं टिक सके और आउट हो गए. ये पंत के टेस्ट करियर का तीसरा शतक है. इससे पहले पंत ने सितंबर 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में खेले गए टेस्ट में 114 रन बनाए थे जो उनका टेस्ट में पहला शतक था. इसके बाद उन्होंने जनवरी 2019 में सिडनी में ऑस्ट्रिलया के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में नाबाद 159 रन बनाए थे जो उनके करियर का दूसरा शतक था.

ऋषभ पंत के शतक और वॉशिंगटन सुंदर के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत भारतीय टीम ने इंग्लैंड के साथ जारी चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को सात विकेट पर 294 रनों के स्कोर के साथ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 202 रन बनाए थे. इस लिहाज से भारत को 89 रनों की लीड मिल चुकी है. स्टम्प्स तक सुंदर ने 117 गेंदों का सामना कर आठ चौके लगाए थे जबकि अक्षर पटेल 11 रन बनाकर उनका साथ दे रहे थे.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.