तेलीपारा के इस प्लाजा में लगी भीषण आग, गोदाम में रखे लाखों समान हुआ खाक

बिलासपुर. तेलीपारा में सोमवार तड़के आग लग गई। यहां स्थित गजेंद्र लॉज परिसर में आग लगने से एक तरफ जहां भाजपा नेता अनिल गुप्ता के इस लॉज का रिसेप्शन काउंटर जलकर खाक हो गया तो वहीं इसी परिसर के प्रथम तल में स्थित राइट वेज गद्दे वाले के गोदाम में भी आग पूरी तरह फैल गई, जहां गद्दे, कारपेट फोम आदि के समान रखे थे। इस आगजनी में गोदाम में रखा लाखों का सामान जल गया। इसी के बगल में रमेश वर्मा का कार्यालय भी है जिसका भी कुछ हिस्सा जला है। आग लगने की खबर मिलते ही यहां बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए।

किसी ने दमकल को भी सूचना दे दी मौके पर पहुंचे दमकल ने करीब 1 घंटे के प्रयास से आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक गोदाम और रिसेप्शन का बड़ा हिस्सा जल चुका था। शुरुआती दौर में आग लगने की वजह का पता नहीं चला है। माना जा रहा है कि यह आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगा होगा। इस मामले का सुखद पहलू यह है कि आगजनी के दौरान लॉज के कमरों में कोई भी ठहरा हुआ नहीं था और आग लॉज के कमरों तक पहुंची भी नहीं, इसलिए कोई हताहत नहीं हुआ। लाइट वेज के संचालक तैयब खोखर को सर्वाधिक नुकसान हुआ है।

इसी के साथ गजेंद्र प्लाजा के संचालक अनिल गुप्ता के लॉज परिसर का भी काफी हिस्सा जल गया लेकिन आग पर समय रहते काबू पा लिया गया जिससे यह आग अन्य दुकानों तक नहीं फैल सकी। आपको याद होगा कि तेलीपारा के पास ही गोल बाजार में कुछ समय पहले एक पूजा सामग्री की दुकान में इसी तरह से आग लगी थी जिसमें लाखों का नुकसान हुआ था।

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.