स्वीडन की राजकुमारी और पति कोरोना वायरस से संक्रमित

1 min read

Coronavirus : स्वीडन की राजकुमारी विक्टोरिया और उनके पति राजकुमार डेनियल कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं. गुरुवार को शाही दरबार ने दोनों के संक्रमित होने की पुष्टि की. दरबार ने बयान जारी कर बताया कि बुधवार को मामूली लक्षण जाहिर होने के बाद शाही जोड़ा अपने दोनों बच्चे राजकुमारी एस्टेले और राजकुमार ऑस्कर के साथ सेल्फ आइसोलेशन में चला गया है.

स्वीडन की राजकुमारी और पति कोरोना वायरस संक्रमित

43 साल की राजकुमारी का सिंहासन की पंक्ति में अगला नंबर है. शाही महल ने कहा, “राजकुमारी और राजकुमार को संक्रमण का मामूली लक्षण जाहिर है, लेकिन दोनों ठीक महसूस कर रहे हैं.” बयान में आगे बताया गया कि गुरुवार को कोरोना वायरस की जांच में पता चला कि दोनों को कोविड-19 का संक्रमण है. शाही परिवार के निजी डॉक्टरों की निगरानी में कंटैक्ट ट्रेसिंग का काम चल रहा है.

आपको बता दें कि ये जोड़ा कोविड-19 की चपेट में आनेवाले पहले शाही परिवार के सदस्य नहीं हैं. इससे पहले, विक्टोरिया के छोटे भाई कार्ल फिलिप और उनकी पत्नी राजकुमारी सोफिया संक्रमित हो चुके हैं.

मामूली लक्षण जाहिर होने के बाद दोनों सेल्फ आइसोलेट

महामारी की शुरुआत से स्वीडन ने यूरोप की तरह लॉकडाउन कभी नहीं लागू किया. उसने फेस मास्क का इस्तेमाल और गैर बाध्यकारी उपायों के मुकाबले ज्यादातर सोशल डिस्टेंसिंग को प्राथमिकता दी है. लेकिन पिछले साल नवंबर से उसने नियमों को सख्त करना शुरू किया. रात 8 बजे के बाद शराब की बिक्री पर बैन लगाया, आठ लोगों से ज्यादा के इकट्ठा होने को गैरकानूनी घोषित किया, स्वीमिंग पूल, स्पोर्ट्स सेंटर और दुकानों में ग्राहकों की संख्या को सीमित करने जैसे उपाय लागू किए. 1 मार्च तक सभी रेस्टोरेंट और कैफै को रात 8.30 बजे तक अपने दरवाजे बंद करने की जरूरत है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.