डेविड वार्नर को कप्तानी से हटाने पर भड़के सुनील गावस्कर, कहा- कोच पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई

1 min read

सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी से डेविड वार्नर को हटाए जाने से कई खेल विशेषज्ञों को भी आश्चर्य हुआ. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में टीम के खराब प्रदर्शन के कारण न केवल वार्नर को कप्तानी से हटा दिया गया था बल्कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में प्लेइंग इलेवन से भी शामिल नहीं किया गया था. वार्नर की जगह केन विलियमसन को कप्तान बनाया गया.

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि सनराइजर्स हैदराबाद (SRH ) थिंक टैंक को उनके द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में सोचने की जरूरत है. गावस्कर ने सवाल किया कि अगर कप्तान को एक सीजन में मिडवे बदला जा सकता है तो कोचों के साथ ऐसा क्यों नहीं किया जा सकता है?

गावस्कर ने कहा “हैदराबाद को न केवल डेविड वार्नर को कप्तान के रूप में बर्खास्त करने के अपने फैसले के बारे में सोचने का समय मिलेगा, बल्कि उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर करने का भी सोचने का मौका मिलेगा. वार्नर रन तो बना रहे थे, लेकिन पहले की तरह नहीं बना पा रहे थे. फिर भी उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर रखना अजीब था. कप्तानी के बिना भी वह टीम के लिए बल्लेबाज के रूप में कीमती हो सकते थे,.”

दिग्गज क्रिकेटर ने आगे कहा “कप्तान के रूप में उन्हें हटाने पर लंबे समय तक बहस की जा सकती है लेकिन यह सवाल पूछने की ज़रूरत है कि क्या कप्तानों को मिडवे में बदला जा सकता है, तो कोचों को एक ही क्यों नहीं हो सकता है? फ़ुटबॉल में कोई टीम अच्छा नहीं खेलती है तो मैनेजर हटा दिया जाता है, तो क्रिकेट में भी क्यों नहीं?”

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने इस दिग्गज ने आगे कहा कि सनराइजर्स को राहत मिली कि आईपीएल 2021 को सस्पेंड हो गया. आईपीएल के इस सीजन में हैदराबाद का प्रदर्शन खराब रहा और वह सात मैचों में से केवल एक मैच जीत सकी.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.