शोएब मलिक खिलाड़यों के चयन के तरीके को लेकर PCB पर भड़के, बोले- कनेक्शन के आधार पर होता है सलेक्शन

1 min read

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब मलिक ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के खिलाड़ियों के सलेक्शन के तरीके की आलोचना की है. शोएब ने कहा कि खिलाड़ियों का चयन उनके कनेक्शन के आधार पर किया जाता है न कि उनके कौशल के आधार पर. शोएब ने एक वेबसाइट से बात करते हुए कहा कि “हमारे क्रिकेट में पसंद-नापसंद का एक सिस्टम है. यह क्रिकेट खेलने वाले दूसरे देशों में भी है लेकिन हमारी कल्चर में थोड़ा ज्यादा लगता है. जिस दिन हमारे यहां संपर्कों के बजाए स्किल को ज्यादा महत्व मिलने लग जाएगा, तभी चीजें सुधरेंगी. टीम में चयन योग्यता के आधार पर होना चाहिए. ”

मलिक ने जिम्बाब्वे दौरे के लिए कप्तान बाबर आजम के सुझावों की अनदेखी को लेकर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कई ऐसे खिलाड़ी थे जिन्हें बाबर चुनना चाहते थे, लेकिन उनका चयन नहीं किया गया. हर किसी की अपनी राय होती है लेकिन चयन पर अंतिम फैसला कप्तान का होना चाहिए, क्योंकि वही अपनी टीम के साथ मैदान पर मुकाबला करता है.

मलिक ने आगे कहा “मेरे भाग्य में जो कुछ भी है वह सर्वशक्तिमान के हाथ में है और किसी भी व्यक्ति के कंट्रोल में नहीं है. अगर मुझे फिर से खेलने के लिए नहीं कहा जाता है तो मुझे कोई पछतावा नहीं होगा, लेकिन अगर मैं साथी खिलाड़यों की तरफ से अपनी बात नहीं रखता तो मुझे ज्यादा पछतावा होता. ”

शोएब ने कहा कि “मैं मिस्बाह के खिलाफ नहीं हूं, वह एक बेहतरीन क्रिकेटर और एक अच्छे इंसान हैं और मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं. लेकिन मुझे लगता है कि मिस्बाह को और समय देना चाहिए था और उन्हें पहले डोमेस्टिक लेवल पर कोच बनाना था और फिर उन्हें पाकिस्तान का कोच बनाया जाना चाहिए था”

गौरतलब है कि 2019 विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने वाले मलिक ने पिछले साल सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.