शरद पवार ने पीसी चाको को दी केरल में NCP की कमान, कांग्रेस छोड़ मार्च में थामा था पार्टी का हाथ

मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी ) की केरल इकाई का प्रमुख पीसी चाको को बनाया गया है. पार्टी महासचिव प्रफुल्ल पटेल ने बुधवार को इस बाबत घोषणा की. चाको इस वर्ष मार्च में ही एनसीपी में शामिल हुए थे. इससे पहले वह कांग्रेस में थे.

चाको को संबोधित पत्र में पटेल के हवाले से कहा गया है, ‘‘एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने आपको तत्काल प्रभाव से एनसीपी की केरल इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया है. मुझे विश्वास है कि आप राज्य में हमारी पार्टी के विकास के लिए कड़ी मेहनत करेंगे.’’ राज्यसभा सदस्य पटेल ने इस पत्र की प्रति ट्विटर पर साझा की और चाको को बधाई दी.

चाको ने पार्टी के वरिष्ठ नेता टी पी पीठाम्बरम की जगह ली है जो राज्य इकाई के अध्यक्ष थॉमस चांडी के दिसंबर 2019 में निधन के बाद से अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी अस्थायी रूप से संभाल रहे थे.

बता दें पीसी चाको करीब पांच दशक से कांग्रेस पार्टी से जुड़े थे. पीसी चाको कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में शामिल रहे, वह कांग्रेस सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. चाको साल 2009 से लेकर 2014 तक केरल के थ्रिसूर से सांसद रहे. उन्होंने केरल विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़ दी थी. उन्होंने आरोप लगाया था कि विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार तय करने में गुटबाजी हावी रही. उन्होंने आरोप लगाया था कि पार्टी के उम्मीदवारों का चयन दो समूहों ने अलोकतांत्रिक तरीके से किया.

एनसीपी शामिल होने के बाद चाको ने कहा था कि मैं एक ऐसी पार्टी का हिस्सा बनकर खुश हूं जो काम कर रही है, सक्रिय है और एक दिशा के साथ आगे बढ़ रही है. उन्होंने कहा, “मुझे विश्वास है कि पवार साहब, उनका नेतृत्व, संपर्क बीजेपी के खिलाफ विपक्ष की एकता तैयार करने में सर्वाधिक प्रभावी होंगे.”

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.