IPL को लेकर शाहिद अफरीदी ने दिया विवादित बयान, इसलिए निकाली है अपनी भड़ास

1 min read

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी अक्सर अपने विवादित बयानों की वजह से चर्चा में बने रहते हैं. शाहिद अफरीदी ने इंडियन प्रीमियर लीग की वजह से इंटरनेशनल क्रिकेट के प्रभावित होने का आरोप लगाया है. अफरीदी इस बात से हैरान हैं कि कैसे क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने कैसे अपने खिलाड़ियों को पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के बीच में से ही इंडिया आने की इजाजत दी.

दरअसल, बुधवार को पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच खेला गया. तीसरे मैच में डी कॉक, मिलर, रबाडा समेत वो खिलाड़ी शामिल नहीं थे जिन्हें इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में हिस्सा लेना है. पहले दो वनडे खेलने के बाद ये सभी खिलाड़ी इंडिया के लिए रवाना हो गए ताकि 9 अप्रैल से सिलेक्शन के लिए उपलब्ध रह पाएं.

तीसरे वनडे में अफ्रीकी टीम की कमजोरी का फायदा उठाकर पाकिस्तान 28 रन से मैच जीतकर सीरीज को 2-1 से अपने नाम करने में कामयाब हो गया. अफरीदी ने पाकिस्तान की जीत के बाद दो ट्वीट किए. पहले ट्वीट में अफरीदी ने कहा, ”पाकिस्तान की टीम को जीत के लिए बधाई. बाबर ने एक बार फिर से अपनी बेहतरीन क्लास का प्रदर्शन किया. फखर की पारी को देखकर भी अच्छा लगा.”

आईपीएल का हिस्सा नहीं बन सकते पाकिस्तानी खिलाड़ी

अफरीदी ने दूसरे ट्वीट के जरिए आईपीएल और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को निशाने पर ले लिया. पूर्व कप्तान ने कहा, ”क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज के बीच में ही खिलाड़ियों को आईपीएल के लिए जाने की इजाजत दी, इसे देखकर बड़ी हैरानी हो रही है. जब कोई टी20 लीग इंटरनेशनल क्रिकेट पर भारी पड़ने लगती है तो बुरा लगता है. इस बारे में दोबारा सोचने की जरूरत है.”

बता दें कि आईपीएल दुनिया की सबसे पॉपुलर क्रिकेट लीग है. लेकिन इंडिया और पाकिस्तान के बीच विवाद की वजह से पाकिस्तानी खिलाड़ियों को इस लीग का हिस्सा बनने की इजाजत नहीं है. पाकिस्तान के कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के हिस्सा लेने की वकालत कर चुके हैं.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.