कोरोना की दूसरी लहर हो रही धीमी, हर्षवर्धन बोले- प्रतिदिन 25 लाख कोविड टेस्ट करना सरकार का लक्ष्य

1 min read

नई दिल्ली. देश में हर रोज कोरोना वायरस के कारण लाखों लोग संक्रमित हो रहे हैं. वहीं कई लोगों की इस संक्रमण के कारण जान भी जा चुकी है. इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा है कि सरकार का लक्ष्य प्रतिदिन 25 लाख टेस्ट करना है.

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण काफी नुकसान देखने को मिला है. हालांकि अब कोरोना वायरस की दूसरी लहर के मामलों में पिछले कुछ दिनों से कमी देखने को मिली है. इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा है कि सरकार का लक्ष्य दैनिक टेस्टिंग को प्रतिदिन 25 लाख तक बढ़ाने का है.

कोविड-19 की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के अपने दौरे के दौरान उन्होंने कहा, ‘कल, हमने दुनिया में सबसे अधिक कोविड टेस्ट किए. हमने भारत में 20 लाख से अधिक सैंपल टेस्ट किए थे. जल्द ही हम इस संख्या को 25 लाख प्रतिदिन तक ले जाएंगे.

आईसीएमआर के मुताबिक 18 मई तक भारत में कुल 32,03,01,177 कोविड-19 के सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं. इनमें से 20,08,296 सैंपल मंगलवार को टेस्ट किए गए हैं. वहीं पिछले 24 घंटों में देश में 2,67,334 नए कोरोना केस आए और 4529 संक्रमितों की जान चली गई है. इसके अलावा 3,89,851 कोरोना मरीज ठीक भी हुए हैं. यह लगातार तीसरा दिन है जब देश में कोरोना के नए मामले तीन लाख से कम आए हैं.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.