साइना नेहवाल का जन्मदिन आज, 26 मार्च को रिलीज होगी बायोपिक ‘साइना’

1 min read

नई दिल्ली. आज बैडमिंटन कोर्ट में भारत की एकमात्र ओलंपिक पदक विजेता साइना नेहवाल का जन्मदिन मनाया जा रहा है. आज बुधवार के दिन साइना 31 साल की हो गई हैं. साइना का जन्म साल 1990 में आज ही के दिन हरियाणा के हिसार में हुआ था. बैडमिंटन के खेल में साइना ने कई उपलब्धियां अपने नाम की हैं. वो विश्व रैंकिंग में नंबर वन प्लेयर का खिताब पाने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी रही हैं.

बता दें कि, साइना नेहवाल की जिंदगी पर बायोपिक फिल्म बनाई जा रही है. जिसमें अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा को साइना का किरदार निभाते देखा जा सकता है. साइना नेहवाल की बायोपिक का नाम ‘साइना’ रखा गया है. हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के खास मौके पर मुम्बई में इस फिल्म का ट्रेलर लॉन्च किया जा चुका है. फिल्म ‘साइना’ देशभर के सिनेमाघरों में 26 मार्च को रिलीज की जाएगी.

साइना को उनके खेल के क्षेत्र में किए गए उत्कृष्ठ योगदान के लिए पद्मश्री, पद्म विभूषण से लेकर राजीव गांधी खेल रत्न से नवाजा जा चुका है. साइना ने बैडमिंटन कोर्ट में 24 अंतर्राष्ट्रीय टाइटल्स अपने नाम किए हैं. साइना नेहवाल ने साल 2012 में लंदन में खेले गए ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर सभी को चौंका दिया था. वो ओलंपिक में पदक जीतने वाली पहली भारतीय शटलर बनीं थी.

इन सभी के अलावा साइना नेहवाल कई मौके पर देश का नाम रौशन कर चुकी हैं. देश-विदेश में खेले गए कई मुकाबलों में उन्होंने गोल्ड और सिल्वर मेडल जीतकर देश का नाम रौशन किया है. फिलहाल साइना नेहवाल ने कॉमनवेल्थ युथ टाइटल के खिताब के साथ ही साथ कॉमनवेल्थ वूवेन सिंगल गोल्ड, सुपर सीरीज टाइटल, वर्ल्ड जूनियर का टाइटल अपने नाम किया है. इसके अलावा उन्होंने 16 साल की उम्र में साल 2006 में राष्ट्रीय अंडर-19 चैंपियनशिप भी जीती थी.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.