रोहित शर्मा ने चौथे टेस्ट के अपने शतक को बताया सबसे स्पेशल

1 min read

भारत ने ओवल के मैदान पर खेले गए चौथे टेस्ट में कल इंग्लैंड के ऊपर एतिहासिक जीत दर्ज की. टीम इंडिया की इस जीत में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अहम भूमिका निभाई. जिन्होंने दबाव के बीच दूसरी पारी में शतक लगाकर इस मैच में टीम को बढ़त दिलाई. रोहित ने 256 गेंदों पर 127 रनों की शानदार पारी खेल इस मैच में टीम इंडिया को आगे कर दिया. रोहित को उनकी इस पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. रोहित ने अपने इस शतक को बेहद खास बताया और कहा कि ये मेरा विदेशी सरजमीन पर पहला शतक हैं इसलिए ये हमेशा ही स्पेशल रहेगा.

मैच के बाद रोहित ने कहा, “मैं पांचवे दिन फ़ील्डिंग के लिए मैदान पर उतरना चाहता था लेकिन चोट और थकान के चलते ऐसा सम्भव नहीं था. मैंने जो शतक बनाया वो मेरे लिए बेहद खास था. हम पहली पारी के बाद इंग्लैंड से 100 रन पीछे थे. ऐसे में हमें पता था कि मैच जीतने के लिए हमें उन्हें बड़ा टारगेट देना होगा. पूरी बल्लेबाजी यूनिट ने दूसरी पारी में शानदार खेल दिखाया.”

रोहित शर्मा ने ओवल की अपनी इस सेंचुरी को बेहद खास भी बताया. उन्होंने कहा, “ये विदेशी दौरे पर मेरी पहली सेंचुरी है, तो जाहिर है ये मेरे लिए सबसे बेस्ट भी है. मेरे दिमाग में सेंचुरी को लेकर कोई भी ख्याल नहीं था. हमें पता था कि हमारे ऊपर कितना दबाव है. इसलिए हमने अपनी एकाग्रता बनाए रखी और हालात के हिसाब से पारी को आगे बढ़ाते गए.”

रोहित ने साथ ही कहा, “मैं बस टीम को बेहतर स्थिति में लेकर आना चाहता था और मैं इस जीत में योगदान दे सका ये मेरे लिए सबसे अहम है.” साथ ही उन्होंने कहा, “पहले मैं टेमिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करता था लेकिन मुझे टेस्ट मैच में ओपनिंग की अहमियत पता है. एक बार जब आप नई गेंद से पार पा लेते हैं और जम जाते हैं, तो आपने अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील करना चाहिए.”

रोहित ने कहा, “चुनौतियों को स्वीकार करना बेहद जरुरी है. न्यूजीलैंड के खिलाफ WTC फाइनल के बाद हमारे पास अपनी कमियों को दूर करने के लिए 20-25 दिन का समय था और अंत में ये हमारे लिए गेमचेंजर साबित हुआ.” बता दें कि, रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में अब तक बल्ले से शानदार खेल दिखाया है. भारत की तरफ से वो इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के बाद इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित दूसरे स्थान पर हैं. रोहित शर्मा ने अब तक खेले गए चार टेस्ट मैचों में 2 अर्धशतक और 1 शतक लगाया है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.