रवि शास्त्री ने नंबर-1 टेस्ट रैंकिंग पर कहा- यह लड़कों ने अर्जित किया है, इस बिंदास टीम पर गर्व है

1 min read

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने लगातार पांचवें साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर अपना स्थान बरकरार रखने के लिए अपनी टीम की सराहना की है. शास्त्री ने ट्वीट किया, इस टीम ने नंबर-1 का ताज हासिल करने के लिए दृढ़ संकल्प और अटूट ध्यान दिखाया है. यह कुछ ऐसा है जो लड़कों ने अपनी मेहनत के दम पर अर्जित किया है. नियम बीच में बदल गए लेकिन टीम इंडिया रास्ते में आए हर बाधा को पार कर गई. मेरे लड़कों ने कठिन समय में कठिन क्रिकेट खेला. इस बिंदास टीम पर सुपर गर्व है.”

भारत 2017 के बाद से ही वार्षिक टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 रहा है. विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम 121 रेटिंग अंक पर है जबकि दूसरे स्थान पर मौजूद न्यूजीलैंड 120 पर है. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में दोनों टीमें एक-दूसरे से भिड़ेंगी. यह मैच साउथैम्पटन के एजेस बाउल मैदान पर 18 से 22 जून के बीच खेला जाना है.

इंग्लैंड 109 रेटिंग अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है. वह ऑस्ट्रेलिया से आगे निकल गया है. ऑस्ट्रेलिया के पास वर्तमान में 108 अंक हैं. वेस्टइंडीज, जिसने बांग्लादेश को 2-0 से हराया और इस साल खेली गई सीरीज में श्रीलंका के साथ 0-0 की बराबरी की, 84 अंकों के साथ आठवें से छठे स्थान पर आ गया है, जो 2013 के बाद से उसकी सर्वश्रेष्ठ स्थिति है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.