रसोई गैस के बढ़े दामों पर राहुल गांधी का तंज, बोले- जनता से लूट, सिर्फ़ ‘दो’ का विकास

1 min read

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साथा है. राहुल गांधी ने कहा है कि जनता से लूट हो रही है और सिर्फ दो का विकास हो रहा है. राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर हमला वर हैं. इससे पहले बजट पर चर्चा के दौरान उन्होंने ‘हम दो-हमारे दो’ के नारे के साथ केंद्र सरकार पर तंज कसा था.

राहुल गांधी ने ट्वीट किय, ”जनता से लूट, सिर्फ़ ‘दो’ का विकास।” इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट में #LPGPriceHike का भी इस्तेमाल किया. बता दें कि घरेलू रसोई गैस के दामों में रविवार को 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है.

आज से लागू होगी नई कीमत
सोमवार से दिल्ली में एलपीजी गैस सिलेंडर महंगा होने जा रहा है. 14.2 किलो वाले घरेलू गैस सिलेंडर के दाम 50 रुपये बढ़ जाएंगे. आज दोपहर 12 बजे के बाद ये नए दाम लागू हो होंगे. कीमत बढ़ने के बाद 14.2 किलो वाले सिलेंडर की कीमत 769 रुपये प्रति सिलेंडर हो जाएगी.

यह फरवरी के महीने में दूसरी बार है जब गैस के दाम बढ़े हैं. इससे पहले चार फरवरी को मेट्रो सिटी में गैर-सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 25 रुपये बढ़ाई गई थी. सिलेंडर की कीमत 694 रुपये से बढ़कर 719 रुपये हो गई थी. एलपीजी की कीमत में वृद्धि ऐसे समय में हुई है जब भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतें सर्वकालिक उच्च स्तर हैं.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.