रविवार से असम दौरे पर करेंगी प्रियंका गांधी, जनसभाओं को करेंगी संबोधित

1 min read

नई दिल्ली. असम में आने वाले दिनों में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान किया जाएगा. वहीं राजनीतिक पार्टियां भी चुनाव में जीत हासिल करने के लिए अपना पूरा दमखम लगा रही हैं. इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी असम दौरे पर जाएंगी और वहां कई जनसभाओं को संबोधित करेंगी.

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी असम चुनाव के मद्देनजर 21 मार्च से चुनावी दौरे पर रहेंगी. असम में महासचिव प्रियंका गांधी आधा दर्जन चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगी. गौरतलब है कि प्रियंका गांधी ने पिछली बार मां कामाख्या मंदिर में दर्शन के बाद अपना चुनावी अभियान असम में शुरू किया था.

असम के चुनावी विश्लेषक महासचिव के दौरे को बेहद महत्वपूर्ण मान रहे हैं. खासकर प्रियंका गांधी की असम की महिलाओं और चाय बागानों के मजदूरों के बीच अच्छी लोकप्रियता देखी जा रही है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी जोरहाट, नजीरा, खुमाटाई, शारूपाथर, नागांव समेत लगभग आधा दर्जन जनसभाओं को संबोधित करेंगी.

वहीं चाय बागानों के मजदूरों के बीच प्रियंका गांधी की लोकप्रियता और पांच गारंटी की चर्चा की जा रही है. इन पांच गारंटी में ये शामिल हैं. पहली गारंटी- कांग्रेस अगर असम में सत्ता में आई तो संशोधित नागरिकता कानून को निरस्त करने के लिए नया कानून लेकर आएगी.

दूसरी गारंटी- अगर कांग्रेस की सरकार बनेगी तो बिजली की 200 यूनिट लोगों को मुफ्त में मिलेगी. बिजली के बिल से लोगों के 1400 रुपये हर महीने बच जाएंगे. तीसरी गारंटी- गृहिणी सम्मान योजना दी जाएगी. इसके तहत घर संभालने वाली महिलाओं को 2000 रुपये महीना दिया जाएगा. चौथी गारंटी- चाय बागानों में काम करने वालों की न्यूनतम दिहाड़ी बढ़ाई जाएगी. उन्हें 365 रुपये का वेतन दिया जाएगा. पांचवी गारंटी- कांग्रेस पार्टी की असम में सरकार बनेगी तो कम से कम 5 लाख सरकारी नौकरियां मिलेंगी.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.