प्रिंस हैरी ने कहा- फैमिली की ‘पेन और सफरिंग’ साइकिल को ब्रेक करने के लिए US गए

1 min read

गुरुवार को जारी एक इंटरव्यू में प्रिंस हैरी ने कहा कि ‘पेन और सफरिंग’ की फैमिली साइकिल को ब्रेक करने के लिए वे अपनी पत्नी और बेटे को लेकर कैलिफोर्निया मूव कर गए हैं. ये उन्होंने तब किया जब उन्होंने महसूस किया कि उनके पिता प्रिंस चार्ल्स ने “मेरे साथ वैसा व्यवहार किया था जैसा उनके साथ किया गया था.”

ये रिमार्क ओपरा विनफ्रे के साथ हैरी और मेघन के विस्फोटक टेलीविजन इंटरव्यू के मद्देनजर आया है, जिसमें उन्होंने शाही परिवार में नस्लवाद के आरोप लगाए थे और कहा था कि चार्ल्स ने उन्हें फाइंनेंशियली रूप से काट दिया था.

हैरी ने “आर्मचेयर एक्सपर्ट” पॉडकास्ट होस्ट डैक्स शेफर्ड को बताया कि वह अपने पिता को दोषी नहीं ठहरा रहे हैं लेकिन मैंने अपने बच्चों के साथ वही गलतियां करने से बचने का संकल्प लिया था.”प्रिंस हैरी ने कहा कि, “जब पैरेंटिंग की बात आती है तो अगर मैंने दर्द या पीड़ा के कारण किसी प्रकार के दर्द या पीड़ा का अनुभव किया है, जो शायद मेरे पिता या मेरे माता-पिता दोनों ने भी ये झेला है. इसलिए मैं यह सुनिश्चित करने जा रहा हूं कि मैं उस साइकिल को ब्रेक कर दूं.”

प्रिंस हैरी आगे कहते हैं “बहुत से आनुवांशिक दर्द और पीड़ाएं हैं जो वैसे भी किसी तरह बीत जाती हैं. माता-पिता होने के नाते हमें सबसे ज्यादा कोशिश करनी चाहिए कि हम कहें,” आप जानते हैं क्या? वह मेरे साथ हुआ, मैं यह सुनिश्चित करने जा रहा हूं कि आपके साथ ऐसा न हो.”

हैरी कहते हैं कि एक बार जब उन्होंने अपने पिता की खुद की परवरिश के बारे में सोचना शुरू किया, तो उन्हें पता चला कि प्रिंस ऑफ वेल्स के लिए यह आसान नहीं था, उन्हें एक रॉयल के रूप में बड़ा किया गया था. प्रिंस हैरी आगे कहते हैं कि, “इसका मतलब है कि उन्होंने मेरे साथ वैसा ही व्यवहार किया है जैसा उनके साथ किया गया था. जिसका अर्थ है, ‘मैं इसे अपने बच्चों के लिए कैसे बदल सकता हूँ?” और इसीलिए मैं यहां हूं. ” “मैं अब अपने पूरे परिवार को अमेरिका ले गया हूं.”

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.