10 राज्यों के 60 जिलों के कलेक्टर के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने की वर्चुअल बैठक

बिलासपुर. कलेक्टर भी शामिल हुए, कोविड प्रबंधन की सराहना की प्रधानमंत्री श्री मोदी ने
बिलासपुर 20 मई 2021/प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोविड प्रबंधन के लिए विभिन्न जिलों में बनाएं गए रणनीति की जानकारी लेने के लिए देश के 10 राज्यों के 60 जिलों के कलेक्टर से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से रूबरू हुए। बिलासपुर कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर भी इस बैठक में शामिल हुए।

प्रधानमंत्री ने जिलों में कोविड प्रबंधन की सराहना की। जिसके फलस्वरूप महामारी के संक्रमण के दूसरे लहर पर नियंत्रण पाया गया है। जिला प्रशासन की टीम, डॉक्टर्स, फ्रन्टलाईन वर्कर, जो 24 घण्टे कार्य कर रहे हैं, उनके सब के संयुक्त प्रयास से कोविड के दूसरे लहर में नियंत्रण पाया गया। उसके लिए राज्य सरकार को प्रधानमंत्री द्वारा बधाई दी गई। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि कोविड के बेहतर प्रबंधन के लिए विभिन्न जिलों मंे जो प्रयास किया गया है, नवाचार किये गये है, इन सबका दस्तावेजीकरण करके कामन प्लेटफार्म में भी शेयर किया जाये। ताकि बाकि जिलों के काम आ सके।


उल्लेखनीय है कि बिलासपुर जिले में भी जिला प्रशासन द्वारा कोविड प्रबंधन के लिए बनाई गई रणनीति के परिणाम स्वरूप जिले में पॉजिटिविटी रेट 47 प्रतिशत से घटकर 15 प्रतिशत हो गई है। जिले में 4 लाख से अधिक लोगों को कोविड टीका का प्रथम डोज और लगभग 70 हजार लोगों को दूसरा डोज लगाया जा चुका है। जिले में कोरोना संक्रमण से प्रभावित 58 हजार से अधिक लोग स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना के संभावित तीसरे लहर के मद्देनजर जिले में नियंत्रण का उपाय प्रारंभ कर दिया गया है। हाईफ्लो ऑक्सीजन बेड की संख्या बढ़ाई जा रही है। बच्चों को भी यह लहर प्रभावित कर सकती है। इसको ध्यान में रखते हुए शासकीय एवं निजी अस्पतालों में शिशु वार्ड में वृद्धि की जा रही है। बिलासपुर जिले के हर जनपद मुख्यालय में कोविड केयर सेंटर की स्थापना की गई है। यह सब स्थायी स्ट्राक्च्र है। कोविड से लड़ाई लगातार जारी रहेगी। कोरोना का यदि तीसरा लहर आता है तो जितने भी इंफ्रास्ट्राक्चर बढ़ाए गए हैं। उनका इस्तेमाल किया जायेगा। कोविड से सुरक्षा के लिए 45 वर्ष से अधिक और 18 से 44 वर्ष के लोग वेक्सीनेशन कराएं, इसके लिए लगातार प्रयास जारी है।

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.