इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर की भविष्यवाणी, कहा- भारत इस तरह जीतेगा टेस्ट सीरीज

1 min read

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच पांच फरवरी से चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज का पहला मैच चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. इस सीरीज से पहले इंग्लैंड ने विदेशी धरती पर लगातार पांच टेस्ट जीते हैं. साथ ही उसके सभी खिलाड़ी बेहतरीन फॉर्म में भी हैं. इसी को देखते हुए कई पूर्व दिग्गजों का मानना है कि इंग्लैंड टीम भारत को कड़ी टक्कर दे सकती है. हालांकि, इंग्लैंड के पूर्व लेग स्पिनर मोंटी पनेसर का कुछ अलग ही मानना है.

2012 में इंग्लैंड को भारत में सीरीज जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले मोंटी पनेसर ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा, “मुझे नहीं लगता है कि भारत इस सीरीज में इंग्लैंड को क्लीन स्वीप कर पाएगा. मेरे हिसाब से भारत ही यह सीरीज जीतेगा, लेकिन भारत के पक्ष में नतीजा 2-0 या 2-1 से होगा.”

पनेसर ने अपनी भविष्यवाणी के पीछे का कारण बताते हुए कहा, “इंग्लैंड की बल्लेबाजी इस सीरीज में उसकी कमजोरी साबित होगी. क्योंकि आप देख सकते हैं कि उसके सलामी बल्लेबाज़ स्पिनर्स के खिलाफ आउट हो रहे हैं. भारतीय टीम इसका पूरा फायदा उठाएगी. इंग्लैंड के सभी बल्लेबाज़ जो रूट की तरह स्पिन नहीं खेल पाएंगे, इसलिए भारत इस सीरीज में फेवरेट रहेगी.”

गौरतलब है कि इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए अनुभवी बल्लेबाज़ जॉनी बेयरस्टो और ऑलराउंडर सैम कर्रन को अपनी टीम में शामिल नहीं किया है. हालांकि, चयनकर्ताओं के इस फैसले की कई पूर्व क्रिकेटर आलोचना कर रहे हैं.

भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम- जो रूट (कप्तान), जोफ्रा ऑर्चर, मोईन अली, जेम्स एंडरसन, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्रॉले, बेन फोक्स, डैनियल लॉरेंस, जैक लीच, बेन स्टोक्स, ओली स्टोन और क्रिस वोक्स.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.