पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देखने के लिए अब तक आए 50 लाख से ज्यादा टूरिस्ट

गुजरात के नर्मदा जिले में स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को लेकर अहम जानकारी सामने आई है. यहां पर्यटकों के आने की संख्या 50 लाख के पार हो गई है. जानकारी के अनुसार, यहां पहुंचने वाले 50 लाख अधिक पर्यटकों में देश और विदेश के लोग शामिल हैं. बता दें कि 31 अक्टूबर, 2018 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की 182 मीटर की विश्व की सबसे ऊंची स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का लोकार्पण किया था.

ताजा आंकड़ों के मुताबिक, 15 मार्च, 2015 तक 50 लाख पर्यटक इसे देखने आ चुके हैं. वहीं, इस स्टैच्यू के पास जंगल सफारी पार्क, कैक्टस गार्डन, बटर फ्लाई पार्क, रिवर राफ्टिंग सहित 17 प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है. वहीं, पर्यटकों की संख्या में इजाफा करने के लिए रेल मंत्रालय की ओर से भी पहल की गई है. रेल मंत्रालय ने विविध स्थानों से केवडिया तक ट्रेन सेवा की शुरुआत की है. साथ ही साथ पर्यटकों के सीधे केवडिया पहुंचने के रास्ते को और भी करीब किया है.

इस मौके पर पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर बधाई दी है. उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए गौरव का पल है. हम सभी चाहते हैं कि यहां ज्यादा से ज्यादा पर्यटक आएं और इस स्टैच्यू के बारे में पूरी दुनिया जाने. पीएम ने कहा कि कम से कम एक बार इस जगह पर जरूर जाएं और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के बारे में लोगों को भी अवगत कराएं .

गुजरात के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव गुप्ता, जो शुरू से ही इस परियोजना से जुड़े रहे हैं, ने कहा कि इस जगह को पूरे परिवार के लिए एक मॉडल पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करना प्रधानमंत्री का दृष्टिकोण था. गुप्ता ने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में, शहर को अपनी और स्थानीय विरासत को संरक्षित करते हुए पूरे परिवार के लिए एक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया गया है.” उन्होंने कहा कि शहर का मुख्य आकर्षण, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, जिसका विचार प्रधानमंत्री मोदी ने खुद दिया, संयुक्त राज्य अमेरिका में स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी से अधिक पर्यटकों को आकर्षित कर रहा है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.