PM मोदी पर कपिल सिब्बल का तंज, कहा- 2014 से आपने सब कुछ कहा और कभी भी नहीं सुना

1 min read

नई दिल्ली. कांग्रेस के नेता कपिल सिब्बल ने किसान आंदोलन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है. सिब्बल ने ट्वीट कर कहा कि 2014 में प्रधानमंत्री ने कहा था, ”कुछ कहिए, कुछ सुनिए” लेकिन तबसे मोदी जी आपने सब कुछ कहा, पर कभी भी नहीं सुना. उनके इस ट्वीट के बाद लोग जमकर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

राहुल गांधी ने कहा- मोदी सरकार चाहती है कि देश के सब किसानों की आय बिहार के किसान जितनी हो जाए

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ कई किसान संगठनों के विरोध प्रदर्शन की पृष्ठभूमि में शुक्रवार को दावा किया कि देश के कृषक पंजाब के किसानों के बराबर आय चाहते हैं, लेकिन केंद्र सरकार उनकी आय बिहार के किसानों के बराबर करना चाहती है.

राहुल ने विभिन्न प्रदेशों में प्रति किसान औसत आय से जुड़ा एक ग्राफ साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘किसान चाहता है कि उसकी आय पंजाब के किसान जितनी हो जाए. मोदी सरकार चाहती है कि देश के सब किसानों की आय बिहार के किसान जितनी हो जाए.’’

किसान आंदोलन का आज 17वां दिन

दिल्ली बॉर्डर पर किसान आंदोलन का आज 17वां दिन है. केंद्र सरकार से बातचीत ना बनने के बाद जहां एक तरफ किसानों ने दिल्ली जयपुर और दिल्ली आगरा हाईवे को 12 दिसंबर से बंद करने का ऐलान किया है तो वहीं दूसरी तरफ किसानों ने देशभर के सभी टोल नाकों को भी टोल फ्री करने का एलान किया है.

दिल्ली बॉर्डर पर आवाजाही की क्या स्थिति है
दिल्ली यातायात पुलिस ने कहा कि सिंघु, टिकरी और ढांसा बॉर्डर यातायात के लिए बंद है जबकि झटीकरा बॉर्डर केवल दो पहिया वाहनों और पैदल चलने वालों के लिए खुला है. हरियाणा जाने वाले झारौदा, दौराला, कापसहेड़ा, बडूसराय, रजोकरी, एनएच-आठ, बिजवासन-बजघेड़ा, पालम विहार, डुन्डाहेड़ा बॉर्डर की तरफ से जा सकते हैं.

दिल्ली-आगरा हाईवे और बदरपुर बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस की तैयारियां
दिल्ली-आगरा हाईवे और बदरपुर बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने अपनी तैयारियां कर ली है. बैरिकेड कटीले तारों के साथ यहां पर लगाए गए हैं. दिल्ली पुलिस की फिलहाल तीन कंपनी फोर्स लगाई की गई है. किसान होडल की तरफ मौजूद हैं, जो दिल्ली से काफी दूर है. अगर किसान दिल्ली की तरफ बढ़ते हैं और यहां पहुंचते हैं तो उनको अंदर घुसने से रोका जा सके, हाईवे को बंद करने से रोका जा कर जा सके, इसी को लेकर दिल्ली पुलिस ने अपनी तैयारियां कर ली है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.