लगातार दूसरे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर में क्या है रेट

1 min read

नई दिल्ली. पेट्रोल-डीजल की कीमतों आज फिर इजाफा किया गया है. सरकारी तेल कंपनियों ने लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए हैं. पेट्रोल की कीमतों में 29 पैसे और डीजल की कीमतों में 30 पैसे की बढ़ोतरी की गई है. इसके बाद लगभग सभी शहरों में पेट्रोल-डीजल की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई हैं.

कीमतों में बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के की कीमत बढ़कर 86.95 रुपये प्रति लीटर हो गई है. वहीं, डीजल की कीमत 77.13 रुपये प्रति लीटर हो गई. देश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले शहर मुंबई में पेट्रोल के दाम 93.49 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं जबकि डीजल के भाव 83.99 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

दूसरे शहरों में भी बढ़ी तेल की कीमतें
कीमतों में बढ़ोतरी के बाद कोलकत्ता में पेट्रोल के दाम 88.30 रुपये प्रति लीटर और डीजल के भाव 80.71 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं, चेन्नई में बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल 89.39 रुपये प्रति लीटर और डीजल 82.33 रुपये प्रति लीटर हो गया है. गौरतलब है कि सरकारी तेल कंपनियों ने कल ही पेट्रोल-डीजल के दाम 35 पैसे बढ़ाए थे.इस नए साल में 12 बार किस्तों में दामों को जा चुका है.

कैसे जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत
हर रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमत बदलती है. नई दर सुबह 6 बजे ही लागू भी हो जाती है. पेट्रोल-डीजल की कीमतों के बारे में जानकारी एसएमएस के जरिए भी हासिल की जा सकती है. इसके लिए इंडियन ऑयल वेबसाइट के मुताबिक आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 92249992249 पर एसएमएस करना होगा. हर शहर का कोड अलग-अलग होता है. ये कोड आपको आईओसीएल की वेबसाइट पर भी मिल जाएगा.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.