Google Phone App में नया फीचर, अनजान नंबर से आने वाली कॉल हो जाएगी अपने आप रिकॉर्ड, ऐसे करें सेटिंग

1 min read

अनजान नंबर से फोन सभी के मोबाइल पर कभी न कभी आती हैं. अनजान नंबर से कॉल आने पर हमें सावधानी से बात करनी चाहिए. गूगल फोन ऐप (Google Phone App) में अब एक ऐसा फीचर भी एड हुआ है जो अनजान नंबर से कॉल आने पर अपने आप कॉल रिकॉर्डिंग कर लेगा.

हालांकि यह फीचर पिछले साल ही लॉन्च किया गया था लेकिन अब लेटेस्ट अपडेट में यह फीचर मिल रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गूगल ने कुछ डिवाइस के लिए अपडेट जारी कर दिया है और अन्य के लिए जारी किया जा रहा है. अपडेट के बाद Google Phone app अनजान नंबर से आने वाले कॉल की रिकॉर्डिंग कर लेगा.

गूगल फोन ऐप को अलग से डाउनलोड किया जा सकता है. लेकिन आमतौर पर यह स्टॉक एंड्रॉयड वाले फोन या फिर गूगल पिक्सल में होता है.

ऐसे करें सेटिंग

गूगल फोन एप ऑपन करें और मीनू बटन पर क्लिक करें.
कॉल रिकॉर्डिंग के ऑप्शन पर क्लिक करें.
इसके बाद numbers not in your contacts पर क्लिक करें.
अब आपको Always Record का ऑप्शन चुनना है.


यह करने के बाद आपके फोन पर अनजान नंबर से आने वाली हर कॉल की रिकॉर्डिंग यह ऐप कर लेगा. कॉल रिकॉर्डिंग शुरू होने पर गूगल इसकी जानकारी आपको नोटिफिकेशन के जरिए देगा. यह नोटिफिकेशन उसके पास भी जाएगा जिसने आप को कॉल किया है. इस ऐप के इस्तेमाल करने के लिए आपके फोन में स्टोरज बहुत होनी चाहिए. क्योंकि कॉल रिकॉर्डिंग आपके फोन की स्टोरेज में होगी, एक्सटर्नल मेमोरी कार्ड में नहीं.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.