Netflix में आ रहा है नया फीचर, दोस्तों के साथ पासवर्ड नहीं कर पाएंगे शेयर, जानें बड़ी खबर

1 min read

Netflix को दुनिया भर में काफी लोग देखते हैं और लगभग आधे लोग इसके लिए किसी दूसरे व्यक्ति के नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन का इस्तेमाल करते हैं. नेटफ्लिक्स अब एक नए फीचर का टेस्ट कर रहा है जिससे पासवर्ड शेयर करना मुश्किल होगा.

एक रिपोर्ट के अनुसार यूजर्स के पास चेतावनी मैसेज आ रहे हैं कि “अगर आप अकाउंट के ऑनर के साथ नहीं रहते हैं, तो आपको अपने अकाउंट से नेटफ्लिक्स देखना पड़ेगा” नेटफ्लिक्स का कहना है कि वर्तमान में इस फीचर का टेस्ट किया जा रहा है और इसलिए अभी यह सीमित नेटफ्लिक्स अकाउंट्स पर ही देखा जा रहा है.नेटफ्लिक्स के प्रवक्ता के अनुसार “इस टेस्ट को यह सुनिश्चित करने में मदद करने के लिए डिजाइन किया गया है कि नेटफ्लिक्स अकाउंट्स का उपयोग करने वाले लोग ऐसा करने के लिए ऑथराइज हों.”

कोड के जरिए वैरीफिकेशन
व्यूवर वेरीफिकेशन में देरी कर सकते हैं और नेटफ्लिक्स देखते रह सकते हैं. लेकिन जब वे नेटफ्लिक्स को फिर से ऑपन करते हैं तो मैसेज फिर से मिलेगा और उन्हें स्ट्रीमिंग जारी रखने के लिए एक नया अकाउंट ऑपन करने की जरूरत होगी. फीचर के टेस्टिंग के दौरान यूजर टेक्स्ट या ईमेल के माध्यम से भेजे गए कोड को वेरीफाई करके एक्सेस की अनुमति दे सकते हैं. नेटफ्लिक्स की सर्विस टर्म्स के अनुसार स्ट्रीमिंग सर्विस के लिए किसी यूजर के अकाउंट को परिवार के सदस्यों के अलावा बाहर के लोगों को शेयर नहीं किया जा सकता.

40 फीसदी अमेरिकी यूजर करते हैं दूसरे के पासवर्ड का इस्तेमाल
नेटफ्लिक्स का यह बड़ा कदम माना जा रहा है. यूजर मेंबरशिप फीस से बचने के लिए पासवर्ड शेयर करते हैं. क्योंकि इसके सब्सक्रिप्शन को कई यूजर महंगा मानते हैं. लगभग 40 प्रतिशत अमेरिकियों का कहना है कि वे नेटफ्लिक्स का उपयोग दूसरे व्यक्ति के लॉगिन और पासवर्ड से करते हैं. लैडिंग ट्री के एक सर्वे के अनुसार फरवरी में 72 प्रतिशत लोगों ने कहा था कि वे अपने अकाउंट के इस्तेमाल की किसी दूसरे व्यक्ति को इजाजत दे सकते हैं.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.