NASA ने शेयर की ब्लैक होल की ताजा तस्वीर, लोगों के बीच बनी चर्चा का केंद्र

1 min read

नासा समय समय पर अंतरिक्ष से जुड़े रहस्य को फोटोज और वीडियोज के जरिए लोगों तक पहुंचाता रहता है. हाल ही में जारी विशाल ब्लैक होल की एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है. नासा द्वारा जारी की गई इस तस्वीर पर लोग जमकर अपना रिएक्शन दे रहे हैं.

नासा के चंद्र एक्स-रे ऑब्जर्वेटरी की आधिकारिक इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर एक पोस्ट शेयर किया गया. इस पोस्ट में एक बड़ी से आकृति दिखाई दे रही है जो सूरज के द्रव्यमान का लगभग 4 मिलियन गुना ज्यादा है. अंतरिक्ष एजेंसी ने इस पोस्ट को शेयर करते हुए कहा कि यकीन करना मुश्किल है लेकिन यही है सच है. हमने पहले कभी ऐसा नहीं देखा. यह देखने बहुत बड़ा है. हम इस बारे में और विस्तार से स्टडी कर रहे हैं.”

सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर अपना रिएक्शन दिया है. उन्होंने इस तस्वीर को असामान्य बताया है. साथ ही कहा है कि ऐसी तस्वीरें देखने के लिए आपको सालों इंतजार करना होगा. एक यूजर ने अपनी प्रतिकिया देते हुए कहा, “यह अद्भुत है. मैंने पहले कभी ऐसा नहीं देखा.” वहीं, एक और यूजर ने लिखा, “इस तस्वीर से मैं नजर नहीं हटा पा रहा हूं. नासा ने शानदार काम किया है. वहीं, एक यूजर ने कहा कि अंतरिक्ष में अब भी कई रहस्यमय चीजें हैं जो इंसान की पहुंच से बाहर हैं.”

पृथ्वी की तरफ एक बड़ा एस्टेरॉयड काफी तेजी से बढ़ रहा है. अंतरिक्ष वैज्ञानिकों का मानना है कि ये एस्टेरॉयड अभी तक के एस्टेरॉयड में सबसे बड़ा होगा . वहीं वैज्ञानिकों के मुताबिक ये एस्टेरॉयड 21 मार्च को पृथ्वी के बहुत करीब होगा और नजदीक से होकर गुजरेगा. नासा ने बताया है कि एस्टेरॉयड 2001 एफओ 32 लगभग 3,000 फीट का है और इसकी खोज 20 साल पहले की गई थी. साथ ही कहा कि 21 मार्च को अंतरिक्ष पर ये नजारा देखने के लिए वैज्ञानिक बेहद एक्साइटेड हैं. वहीं इसके पृथ्वी के पास से गिरने पर पृथ्वी को किसी भी प्रकार का खतरा नहीं होगा.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.