Muradnagar हादसे का जिम्मेदार कांट्रेक्टर अब भी फरार, 25 हजार रुपये का इनाम घोषित

1 min read

नई दिल्ली. गाजियाबाद (Ghaziabad) में मुरादनगर के श्मसान घाट (Muradnagar Crematorium Incident) में 23 लोगों की मौत का सबब बना ठेकेदार अजय त्यागी (Ajay Tyagi) अब भी फरार है. पुलिस की कई टीमें उसे तलाश कर रही हैं लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल पाया है. उसके फरार होने पर गाजियाबाद के एसएसपी ने उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया है.

पीड़ित परिजनों को नौकरी और 10 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा
उधर घटना के अगले दिन सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर गाजियाबाद के प्रभारी मंत्री सुरेश कुमार खन्ना (Suresh Khanna) मुरादनगर (Muradnagar) पहुंचे. उन्होंने सबसे पहले घटनास्थल जाकर वहां हुई घटना का कारण जाना. इसके बाद मृतकों के परिवार वालों से मुलाकात करके 10-10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता और योग्यता के अनुसार सरकारी नौकरी देने की घोषणा की.

उन्होंने कहा कि योगी सरकार प्रत्येक पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है. इस मामले में दोषी 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. जबकि एक व्यक्ति फरार है. उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है. अपने दौरे में उन्होंने मेरठ मंडल की आयुक्त अनीता मेश्राम को निर्देश दिया कि सभी श्मशान घाटों और दूसरे सामुदायिक स्थलों के भवनों की गुणवत्ता की जांच कराएं. जिससे भविष्य में ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके.

परिवार वालों ने शवों को हाईवे पर रखकर लगाया जाम
इससे पहले मृतकों के परिवार वालों ने हाईवे पर शवों को रखकर जाम लगा दिया था. इसके बाद मंडलायुक्त अनीता सी मेश्राम, आईजी पुलिस मेरठ जोन प्रवीण कुमार, जिला अधिकारी अजय शंकर पांडेय, एसएसपी कलानिधि नैथानी और क्षेत्रीय विधायक अजीत पाल त्यागी मौके पर पहुंचे. उन्होंने सरकार को पीड़ित परिवार वालों की मांगों से अवगत कराया. इसके बाद सरकार की ओर से मिले आश्वासन के बाद गुस्साए लोगों ने जाम खोला.

रविवार को श्मसान घाट में ढह गई थी गैलरी
बता दें कि रविवार को मुरादनगर (Muradnagar) में एक फल व्यापारी के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए उनके कई रिश्तेदार श्मसान घाट पहुंचे हुए थे. उसी दौरान बारिश आने लगी, जिससे बचने के लिए वे श्मसान घाट में बनी एक गैलरी में खड़े हो गए. कुछ ही देर में वह गैलरी भरभराकर नीचे गिर गई. उसके नीचे दबकर 23 लोगों की मौत हो गई और 15 लोग बुरी तरह घायल हो गए.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.