दुबई से लौटे 4 यात्रियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, कोरोना नियमों का पालन नहीं करने पर दर्ज की FIR

1 min read

मुंबई. देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में भले ही कमी देखने को मिली है. वहीं महाराष्ट्र में बीते दिनों कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इसे लेकर BMC काफी सतर्कता भी बरत रही है. वहीं BMC ने दुबई से लौटे 4 यात्रियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर दी है. बताया जा रहा है कि कोरोना नियमों का पालने नहीं करने पर इनके खिलाफ कार्रवाई की गई है.

दरअसल BMC ने दुबई से लौटे जिन 4 यात्रियों के खिलाफ FIR दायर की है, उन पर सात दिनों का क्वारंटाइन पीरियड पूरा किये बिना घर लौटने का आरोप है. बता दें कि 10 फरवरी को दुबई से लौटने के बाद बीएमसी ने चारों यात्रियों को अंधेरी के एक होटल में ठहराया था. जहां नियमों के अनुसार उन्हें सात दिन के इंस्टिट्यूशनल क्वारंटाइन में रखा गया था.

दूसरे दिन जब कुछ डॉक्टर्स होटल में चारों यात्रियों के चेकअप के लिए पहुंचे तो सभी होटल से गायब पाए गए. जिसके बाद इसकी शिकायत BMC में की गई. बीएमसी ने अंधेरी पुलिस में चारों के खिलाफ धारा 188, 269, 270 और 34 के तहत मामला दर्ज कराया है. वहीं चारों यात्रियों का नाम सुशील सबनीस, जुबेर घालटे, निकिता चंदेर और स्वपन चंद्रदास बताया जा रहा है.

बता दें कि दुनियाभर में 11 करोड़ से ज्यादा कोरोना संक्रमित मामले अभी तक सामने आ चुके हैं. जिसमें से अकेले भारत में एक करोड़ 9 लाख 91 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. वहीं कोरोना संक्रमण के कारण देशभर में अभी तक एक लाख 56 हजार से ज्यदा संक्रमितों की मौत हुई है. वहीं वर्तमान में एक लाख 47 हजार लोग कोरोना संक्रमित हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है. फिलहाल भारत में एक करोड़ 6 लाख 87 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.