कोरोना संक्रमण को लेकर महाराष्ट्र सरकार हुई सख्त, राज्य के कई शहरों में लगा वीकेंड लॉकडाउन

मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, जिसकी वजह से महाराष्ट्र सरकार की चिंता बढ़ गयी है. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. शुक्रवार को पूरे राज्य में कोरोना के 15,817 नए मामले सामने आए वहीं, 56 लोगों की मृत्यु हो गई. मुंबई में सिर्फ शुक्रवार को 1,646 मामले सामने आए, वहीं नागपुर में 2000 का आंकड़ा पार हो चुका है. पुणे शहर में 2,423 कोरोना के मामले बढ़े हैं. नाशिक में 1135 नये मामले देखने को मिले. महाराष्ट्र में कोराना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने नागपुर, नाशिक समेत कई शहरो में वीकेंड लॉकडाउन लगा दिया है.

नागपुर
नागपुर में आज वीकेंड लॉकडाउन लगाया गया है, लेकिन 15 मार्च से नागपुर जिले में लॉकडाउन को सख्ती के साथ लगाया जाएगा. वीकेंड लाकडउन के दौरान नागपुर महापालिका प्रशासन ने लोगों को घर से बाहर न निकलने की हिदायत दी है.

औरंगाबाद
आज औरंगाबाद जिले में भी संपूर्ण वीकेंड लॉकडाउन लगाया गया है. औरंगाबाद में रोज 1000 से ज्यादा कोरोना के मामले आ रहे हैं, जिसके चलते शहर में प्रशासन ने सख्ती दिखाई है, लेकिन इस दौरान बेहद ज़रूरी चीजों की दुकानें खुली रहेंगी.

नाशिक
वीकेंड लॉकडाउन के दौरान बेहद ज़रूरी सेवाओं की दुकानों के अलावा सभी तरह की दुकानें बंद रखने के आदेश दिए गए हैं. जिले की सभी शराब की दुकानें भी शनिवार और रविवार को बंद रहेंगी. वीकेंड लॉकडाउन में जिले के सभी धार्मिक स्थलों को भी बंद रखने के आदेश दिए गए हैं.

इसके अलावा महाराष्ट्र के पिंपरी, परभणी, मनमाड और धुले में भी कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए वीकेंड लॉकडाउन लगाया गया है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने अब मुंबई के आसपास के शहरों में आंशिक लॉकडाउन की शुरूआत कर दी है. मुंबई के पास ठाणे, पनवेल, मीराभयंदर जैसे शहरों में भी सरकार ने हॉटस्पाट वाले क्षेत्रों में आंशिक लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.