लंका प्रीमियर लीग : डकवर्थ लुईस प्रणाली से जाफना किंग्स ने कैंडी वॉरियर्स को दी 14 रनों से मात

1 min read

नई दिल्ली. श्रीलंका के घरेलू टी20 टूर्नामेंट लंका प्रीमियर लीग का मौजूदा संस्करण अपने उफान पर है। रिकॉर्ड्स बनने लगे हैं और खिलाड़ियों ने ताबड़तोड़ रुख भी अख्तियार कर लिया है। ऐसा ही देखने को मिला बुधवार रात खेले गए 7वें मुकाबले में जहां जाफना किंग्स ने बारिश से प्रभावित मैच मैं डकवर्थ लुईस प्रणाली से कैंडी वॉरियर्स को 14 रनों से मात दी।

इस मुकाबले में कैंडी वॉरियर्स के लिए रोवमैन पॉवेल ने शानदार 19 गेंदों पर 61 रनों की पारी खेली। 321.05 के स्ट्राइक रेट से खेली गई इस पारी में पॉवेल ने 2 चौके और 7 छक्के लगाए। हालांकि उनकी पारी बेकार हो गई और उनकी टीम कैंडी ये मुकाबा नहीं जीत पाई।

रोवमैन पॉवेल ने अपनी इस पारी में महज 15 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। लंका प्रीमियर लीग के इतिहास का ये दूसरा सबसे तेज पचासा है। इससे पहले 2020 में वेस्टइंडीज के ही आंद्रे रसेल (कोलंबो किंग्स) ने गाले ग्लैडिएटर्स के खिलाफ 14 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा था।

ओवरऑल अगर टी20 इतिहास की बात करें तो भारतीय स्टार युवराज युवराज सिंह, यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल और अफगान ओपनर हजरतुल्लाह जजई ने 12-12 गेंदों पर टी20 क्रिकेट में अर्धशतक लगाए हैं। इसके अलावा इंग्लैंड के पूर्व ओपनर मार्कस ट्रेस्कोथिक भी काउंटी क्रिकेट में सोमरसेट के लिए 13 गेंदों पर पचासा जड़ चुके हैं।

इस मुकाबले की बात करें तो बारिश के कारण मैच को 14-14 ओवर का कर दिया गया था। पहले खेलते हुए जाफना किंग्स ने निर्धारित 14 ओवर में 6 विकेट खोकर 181 रन बनाए। कप्तान थिसारा परेरा और ओपनर अविष्का फर्नांडो ने सर्वाधिक 53-53 रनों की पारी खेली।

जवाब में कैंडी वॉरियर्स ने भी शानदार शुरुआत की और पहले 6 ओवर में स्कोर था 60 के ऊपर। ओपनर केनार लेविस ने 41 और चरिथ असलंका ने 42 रनों की पारी खेली। इसके बाद तीसरे नंबर पर आए पॉवेल ने भी जमकर गेंदबाजों की खबर ली। लेकिन उसके बाद किसी खिलाड़ी ने पॉवेल का साथ नहीं दिया।

परिणामस्वरूप कैंडी की टीम निर्धारित 14 ओवर में 5 विकेट खोकर 166 रन ही बना पाई। जाफना के सभी गेंदबाज महंगे साबित हु। जैडन सील्स ने 3 ओवर में 40 रन देकर 2 विकेट लिए। इसके अलावा चतुरंगा डी सिल्वा और सुरंगा लकमल को भी एक-एक सफलता मिली। पॉइंट्स टेबल के ताजा हाल की बात करें तो जाफना किंग्स की टीम इस जीत के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है। उसकी तीन मैचों में ये दूसरी जीत थी और उसके 4 अंक हैं। इसके अलावा कैंडी वॉरियर्स की ये लगातार तीसरी हार है। वे पॉइंट्स टेबल में बिना खाता खोले आखिरी यानी पांचवें स्थान पर है। गाले ग्लैडिएटर्स 4 अंकों के साथ टॉप पर है।

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.