छत्तीसगढ़ में कोविड-19 की डरावनी रफ्तार, CM ने किया नई पाबंदियों का ऐलान

1 min read

रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में कोरोना के गंभीर खतरे को देखते हुए नई पाबंदियों और निर्देशों का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को ट्वीट कर बताया कि सभी नगर निगम में लॉकडाउन के दौरान सभी वार्ड एवं कॉलोनियों में सब्जी के साथ-साथ फल की डोर टू डोर उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी. साथ ही रेमडेसीविर इंजेक्शन सीधे अस्पतालों को ही उपलब्ध कराये जायेंगे. वहीं नगर निगम को उनकी डिमांड के अनुसार इलैक्ट्रिक शवदाह गृह की स्थापना की तत्काल मंजूरी दी जाएगी.

उन्होंने यह भी बताया कि लक्षण वाले मरीजों को तत्काल दवाओं के किट प्रदान किये जायेंगे और मई-जून माह का राशन एक साथ उपभोक्ताओं को नि:शुल्क उपलब्ध कराया जायेगा. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य की सीमाओं को तत्काल सील किए जाने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही बिना कोरोना टेस्टिंग कोई भी व्यक्ति राज्य की सीमा में प्रवेश नहीं कर सकेगा.

सीएम भूपेश बघेल ने बताया कि आज नगर निगम के महापौर और निगम आयुक्त की वर्चुअल बैठक में महापौर निधि और पार्षद निधि को कोरोना संक्रमण के नियंत्रण एवं उपचार की व्यवस्था में खर्च करने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने यह भी कहा, छत्तीसगढ़ में बाहर से आने वाले श्रमिकों और लोगों की कोरोना टेस्टिंग की व्यवस्था के निर्देश दिये गए हैं. इस दिशा में रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड एवं राज्य के सीमावर्ती चेक पोस्ट पर कोरोना टेस्टिंग टीम तैनात की जाएगी.

उन्होंने यह भी कहा कि उच्च शिक्षा विभाग छत्तीसगढ़ ने प्रदेश के राजकीय एवं निजी विश्वविद्यालयों में शिक्षा सत्र 2020-21 की कोई भी परीक्षा अगले आदेश तक ऑफ-लाइन पद्धति से आयोजित न करने के आदेश दिए हैं. उधर, छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल, रायपुर ने कोरोना महामारी के खतरों को देखते हुए 10वीं की परीक्षाओं को निरस्त कर दिया है.

छत्तीसगढ़ में एक दिन पहले 14,519 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई. राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या 5,88,818 हो गई है. 4,59,600 मरीज इलाज के बाद संक्रमण मुक्त हुए हैं, राज्य में 1,22,751 मरीज उपचाराधीन हैं. राज्य में 6467 लोगों की मौत हुई है. राज्य के रायपुर जिले में सबसे अधिक 1,23,943 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है. जिले में कोरोना वायरस संक्रमित 1846 लोगों की मौत हुई है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.