उपराज्यपाल पद से हटाए जाने के बाद सामने आई किरण बेदी की पहली प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा है

पुडुचेरी/नई दिल्ली. किरण बेदी को कल अचानक उपराज्यपाल के पद से हटा दिया गया है. सत्ताधारी कांग्रेस लंबे समय से उन्हें हटाने की मांग कर रही थी. किरण बेदी और मुख्यमंत्री नारायणसामी के बीच कई मुद्दों पर टकराव रहा है. राष्ट्रपति भवन ने बताया कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने निर्देश दिया है कि किरण बेदी ‘अब बेदी पुडुचेरी की उपराज्यपाल नहीं रहेंगी.’ पद से हटाए जाने के बाद अब किरण बेदी ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है.

किरण बेदी ने ट्वीट करके सभी को शुक्रिया कहा है. उन्होंने एक पत्र शेयर करते हुए लिखा है, ‘’पुदुच्चेरी के उप राज्यपाल के तौर पर मेरे अनुभव के लिए मैं भारत सरकार की आभारी रहूंगी. मैं उन सब का भी आभार जताती हूं, जिन्होंने मेरे साथ काम किया.’’ उन्होंने कहा, ‘’मैं पूरे भरोसे के साथ कह सकती हूं कि मेरे इस कार्यकाल के दौरान राजनिवास टीम ने पूरी लगन से जनहित के लिए काम किया है. पुदुच्चेरी का भविष्य बहुत उज्ज्वल है.’’

अगले कुछ ही महीने में पुडुचेरी में विधानसभा का चुनाव है. सीएम नारायणसामी ने बेदी को हटाए जाने के फैसले की सराहना करते हुए कहा कि यह लोगों के अधिकारों की जीत है. ए नमास्सिवयम ने कहा कि उन्हें खुशी है कि तमिल भाषी सौंदर्यराजन को पुडुचेरी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है और उन्होंने विश्वास जताया कि वह विकास योजनाओं को लागू करने में मदद करेंगी.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन को पुडुचेरी के उपराज्यपाल पद का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है. उपराज्यपाल का पदभार संभालने के बाद से उनकी यह नयी जिम्मेदारी प्रभावी हो जाएगी और वह पुडुचेरी के उपराज्यपाल की नियमित व्यवस्था होने तक इस पद पर रहेंगी.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.