KBC 12 : हॉकी से जुड़े 25 लाख रुपए के सवाल पर छोड़ा मोहनप्रीत सिंह ने गेम, क्या आपको पता है इसका सही जवाब

1 min read

Kaun Banega Crorepati 12 : बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने आज रियलिटी शो को देखने के तरीके को प्रभावी ढंग से बदल दिया है. वह जिस तरह से कौन बनेगा करोड़पति में प्रतियोगियों के साथ बातचीत करते हैं, उसे ऑडियंस काफी पसंद करती है. बिग बी सिर्फ बड़े पर्दे के ही नहीं बल्कि छोटे पर्दे के भी शहंशाह है. बिग बी केबीसी के हर एपिसोड में प्रतियोगियों को सपोर्ट और उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए व्यक्तिगत रूप से शामिल हो जाते है.

केबीसी 12 के लेटेस्ट एपिसोड में सीआरपीएफ में डीआईजी प्रीत मोहन सिंह बतौर कंटेस्टेंट आए. उनकी पोस्टिंग हैदराबाद में है. गेम शुरू होने से पहले प्रीत मोहन सिंह की पत्नी ने उनके बारे में इंटरेस्टिंग जानकारी दी. उन्होंने कहा कि उनके पति बिग बी के बहुत बड़े फैन हैं. इसके बाद अमिताभ बच्चन ने अपनी फिल्म शोले का किस्सा बताया.

25 लाख रुपए का सवाल

इस दौरान गेम भी चलता रहा. प्रीत मोहन सिंह ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया और 12वें प्रश्न तक लाइफलाइन का इस्तेमाल करते हुए 12 लाख 50 हजार रुपए तक की रकम जीत ली. इसके बाद वह 25 लाख रुपए लिए 13वें प्रश्न पर पहुंचे. ये प्रश्न भारतीय हॉकी खिलाड़ी से जुड़ा हुआ था. उन्होंने अपनी आखिरी लाइफ लाइन फोन ए फ्रेंड का इस्तेमाल किया. लेकिन वह इस लाइफ लाइन का कोई फायदा नहीं हुआ. उन्होंने इस सवाल गलत जवाब दिया.

ये था प्रश्न
अंतर्राष्ट्रीय हॉकी मैच में सबसे तेज गोल करने का श्रेय निम्नलिखित में से कौन-सा एक भारतीय को दिया जाता है? इसके विकल्प दिए गएः सरदार सिंह, अजीत पाल सिंह, गुर्जंत सिंह और ध्यान चंद. मोहन प्रीत सिंह ने इस सवाल के लिए अपनी आखिरी लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया. लेकिन गलत जवाब दिया.

इसके बाद अमिताभ बच्चन ने इसका सही जवाब दिया. इसका सही है : गुर्जंत सिंह.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.