KBC 12 : इस जानवर की तस्वीर पहचान नहीं सका कंटेस्टेंट, 25 लाख के सवाल पर छोड़ा गेम, क्या आप जानते हैं सही जवाब

1 min read

Kaun Banega Crorepati 12: रियलिटी क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के हालिया एपिसोड में होस्ट अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर कंटेस्टेंट उदयभानु गेम खेल रहे थे. उदयभानू अच्छा गेम खेलते हुए 25 लाख रुपये के सवाल पर पहुंच गए. लेकिन इस सवाल तक पहुंचने में उन्होंने अपनी सारी लाइफलाइन्स इस्तेमाल कर ली थी. ऐसे में 25 लाख के सवाल पर गेम क्विट करते हुए उदयभानु ने 12 लाख 50 हजार रुपए जीते.

गेम के दौरान अमिताभ ने सवाल रखने के साथ ही कंटेस्टेंट को ये चेतावनी दी कि यदि वह पूरी तरह से श्योर हों तभी इस सवाल का जवाब दें, अथवा वह बड़ी मेहनत से जीती गई धनराशि हार जाएंगे और वापस 3 लाख 20 हजार के पड़ाव पर पहुंच जाएंगे. ऐसे में उदयभानु ने रिस्क ना लेते हुए गेम क्विट करना ही ठीक समझा.

25 लाख रुपये के लिए उदयभानु के लिए सवाल था- इस जीव को पहचानिए, जिसे अक्टूबर 2003 में केरल के इडुक्की में खोजा गया था.

A. पॉन्ड फ्रॉग, B.पर्पल फ्रॉग, C.नॉर्थन रेनफ्रॉग, D.मालाबार ग्लाइडिंग फ्रॉग

ऑप्शन बी यानि पर्पल फ्रॉग इस सवाल का सही जवाब था. हालांकि खेल को क्विट करने से पहले उदय भानु ने ऑप्शन सी को लॉक किया था और खेल को क्विट करने का उनका फैसला पूरी तरह से सही साबित हुआ.

उदयभानु नटराजन को अमिताभ बच्चन की मौसी ने पढ़ाया है. इस बात का खुलासा खुद उदयभानु ने शो पर किया. अमिताभ बच्चन ने उदयभानु नटराजन से सवाल किया कि केरल के होने के बाद भी उनकी हिंदी इतनी अच्छी कैसे है? इस पर उदयभानु ने जो जवाब दिया उसे सुनकर खुद महानायक भी हैरान रह गए. उदयभानु ने कहा, “ये आपके परिवार की बदौलत है… आपकी मासी जी हमारी हिंदी की टीजर थीं- श्रीमती वर्षा सूरी.. 1973 में आपकी फिल्म ‘जंजीर’ आई थी उसके लिए वर्षा मैम हमें लेकर गई थीं. हिंदी की नींव उन्हीं ने रखी है… ये सुनकर अमिताभ बच्चन हैरान रह गए और बोले आपका और मेरा संबंध निकल रहा है.”

इस दौरान अमिताभ बच्चन के साथ साथ दर्शक भी काफी हैरान दिखाई दिए. इसके साथ ही उदयभानु ने अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी शो में खुलकर बात की. उदयभानु एक प्राइवेट कंपनी में डेप्युटी जनरल के तौर पर काम करते हैं. उन्होंने अपनी लव स्टोरी के बारे में बताया कि वो केरला से हैं और उनकी पत्नी नॉर्थ इंडिया से हैं तो उनकी शादी में काफी परेशानियां आई थीं. माता-पिता तैयार नहीं थे लेकिन कई सालों बाद आखिर सब ठीक हो गया.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.