व्हाइट हाउस के कर्मचारियों के लिए मुसीबत बना Joe Biden का कुत्ता Major, एक महीने में दो लोगों को बनाया शिकार

1 min read

अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडेन को डॉग्स रखने का काफी शौक हैं लेकिन उनका ये शौक व्हाइट हाउस के कर्मचारियों के लिए आफत बन गया है. गौरतलब है कि प्रेसिडेंट जो बाइडेन के जर्मन शेफर्ड डॉग ‘मेजर’ ने एक बार फिर व्हाइट हाउस के एक अधिकारी को काट लिया है. ये अधिकारी नेशनल पार्क सर्विस का कर्मचारी बताया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक सोमवार को व्हाइट हाउथ साउथ लॉन में काम कर रहे एक कर्मचारी को बाइडेन के डॉग मेजर ने अपना शिकार बनाया था. घायल कर्मचारी को फौरन व्हाइट हाउस की मेडिकल यूनिट में इलाज के लिए भेजा गया था. वहीं इस बारे में अमेरिका की फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन की प्रेस सचिव मिशेल ला रोसा ने सीएनएन को बताया कि मेजर हाल-फिलहाल ही व्हाइट हाउस शिफ्ट हुआ है और वह अभी यहां खुद को ढाल नही पाया है. मिशेल ने कहा कि बाइडेन का डॉग मेजर वॉक के लिए निकला था इसी दौरान उसने नेशनल पार्क सर्विस के कर्मचारी को काट लिया. फिलहाल घायल कर्मचारी का इलाज किया जा रहा है और उनकी हालत स्थिर है.

वैसे बता दें कि ये पहली बार नहीं हुआ है जब अमेरिकी राष्ट्रपति के कुत्ते ने किसी को काटा है. इससे पहले भी 8 मार्च को डॉग मेजर ने एक सुरक्षा अधिकारी को काट लिया था. उस समय व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी जेन पास्की ने बताया था कि सुरक्षा अधिकारी को हल्की चोट आई है. उन्होंने कहा था कि बाइडेन के डॉग मेजर को नए माहौल मे ढालने के लिए ट्रेनिंग दी जा रही है. उन्होंने ये भी बताया था कि मेजर अजनबी लोगों को देखकर परेशान हो जाता है. गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपित जो बाइडेन को डॉग रखने का शौक है. उनके पास दो जर्मन शेफर्ड डॉग चैंप और मेजर हैं.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.