IT Raid : Taapsee Pannu और Anurag Kashyap से कई घंटों हुई पूछताछ, रात भर जारी रही छापेमारी

1 min read

मुंबई: मुंबई में निर्देशक-निर्माता अनुराग कश्यप, अभिनेत्री तापसी पन्नु, निर्देशक विकास बहल और मधु मंटेना पर चल रही इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी रात में भी जारी रही. इस दौरान अनुराग कश्यप और तापसी से पुणे में पूछताछ भी हुई. इनकम टैक्स विभाग की इस छापेमारी को लेकर कांग्रेस और एनसीपी ने केंद्र सरकार पर बदला लेने के आरोप लगाए हैं. वहीं केंद्र का कहना है कि आईटी रेड्स कानून के मुताबिक हुईं हैं.

इनकम टैक्स विभाग ने ये छापीमारी टैक्स चोरी के मामले में अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू, विकास बहल और मधु मंटेना समेत ‘फैंटम फिल्म्स’ से जुड़े लोगों पर की है. इनकम टैक्स विभाग को ये जानकारी मिली थी कि फैंटम फिल्म्स में टैक्स की चोरी हुई है. फैंटम फिल्म्स ने जो पैसा कमाया, उसकी सही जानकारी नहीं दी गई.

आयकर विभाग सूत्रों के मुताबिक छापे के दौरान अनेक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस और दस्तावेजों की जांच की गई आयकर विभाग जानना चाहता है कि कर चोरी की रकम का बंटवारा कैसे हुआ. इस रकम से क्या-क्या खरीदा गया और कहीं इस रकम को मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए देश के बाहर तो नहीं भेजा गया. टीम ने अब तक कुछ इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस अपने कब्जे में लिए हैं.

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने मुंबई और पुणे में 22 ठिकानों पर छापेमारी की. जिसमें अनुराग कश्यप का फ्लैट भी शामिल है. आयकर की टीम फैंटम फिल्म्स के दफ्तर भी गई और वहां छापेमारी की. कार्रवाई आज भी जारी रह सकती है.

इनमें मधु मोंटेना के मुंबई स्थित क्वीनबीच बिल्डिंग में भी इन्कम टॅक्स विभाग के 6 अधिकारियों ने छापा मारकर पूछताछ की. मधु मंटेनी की कंपनी क्वान टैलेंट मैनेजमेंट के अंधेरी वेस्ट के कॉमर्स सेंटर पर भी आयकर के आठ अधिकारियों ने छापेमारी की और क्वान कंपनी के चार एकाउंट्स को सीज कर दिया है.

छापे की कार्रवाई तापसी पन्नू पर भी हुई वो सीधे तो अनुराग कश्यप की फिल्म से नहीं जुड़ी हैं, लेकिन अनुराग की करीबी दोस्त हैं और उनकी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. फिल्हाल तापसी अनुराग की ‘दोबारा’ फिल्म में काम कर रही हैं. वह इससे पहले अनुराग की ‘मनमर्जियां’ और ‘सांड की आंख’ फिल्म में नज़र आ चुकी हैं. आईटी सूत्रों के मुताबिक उनके ठिकानों पर छापे का मकसद यही पता करने का था कि टैक्स चोरी का पैसा कहां गया.

इस पूरे मामले में सियासत भी शुरू हो गई है. अनुराग कश्यप सोशल मीडिया में काफी एक्टिव रहते हैं और कई बार केंद्र सरकार की नीतियों का खुलकर विरोध कर चुके हैं. इसी को लेकर बीजेपी के विरोधी अब इस कार्रवाई पर सवाल खड़े कर रहे हैं. महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा है कि बीजेपी सरकार इन हस्तियों से बदला ले रही है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.