IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्स ने आजमगढ़ के इस गेंदबाज को किया शामिल

1 min read

कर्नाटक से खेलने वाले लेग स्पिनर प्रवीण दुबे को दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शामिल किया गया है. 27 साल के दुबे चोटिल अमित मिश्रा की जगह लेंगे. आईपीएल में 150 से ज्यादा विकेट चटकाने वाले अमित मिश्रा को 3 अक्टूबर को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में चोट लग गई थी. चोट की वजह से मिश्रा पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए.

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में जन्मे प्रवीण दुबे कर्नाटक की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. आईपीएल 2016 की नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें 35 लाख रुपये में खरीदा था. लेकिन साल 2016 और 2017 में बैंगलोर की टीम में रहने के बावजूद उन्हें कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिला. पिछले साल दुबे ने कर्नाटक को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में चैंपियन बनाने में अहम रोल निभाया था. उन्होंने टी-20 के इस घरेलू टूर्नामेंट के 6 मैचों 8 विकेट लिए थे. उनका इकॉनामी रेट सिर्फ 6.89 रहा था.

घरेलू क्रिकेट में प्रवीण दुबे ने 14 टी-20 मैचों में शिरकत की है. दुबे ने सिर्फ 19.12 की औसत से 16 विकेट लिए हैं. बेहद किफायती गेंदबाज दुबे का इकॉनमी रेट 6.87 है. प्रवीण दिल्ली की टीम के चौथे स्पिनर हैं. दिल्ली की टीम में इस वक्त आर अश्विन, अक्षर पटेल और संदीप लामिछाने हैं. दिल्ली कैपिटल्स अभी आईपीएल प्वाइंट टेबल में शीर्ष पर है. इस टीम ने नौ मैच में सात मैचों में जीत हासिल की है. दिल्ली का प्लेऑफ में पहुंचना तय माना जा रहा है. टीम को पिछले पांच मुकाबलों में सिर्फ एक मैच में हार मिली है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.