इंजमाम उल हक ने टीम इंडिया के लिए कही यह बड़ी बात

1 min read

नई दिल्ली. पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर इंजमाम उल हक ने भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच को लेकर बड़ा बयान दिया है. इंजमाम ने कहा कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया तीसरा टेस्ट मैच महज दो दिनों में समाप्त हो गया. पिच को देखकर मुझे नहीं लगता कि भारतीय टीम अच्छा खेली.” इंजमाम ने आर अश्विन और अक्षर पटेल की फिरकी गेंदबाजी की तारीफ करने से भी मना कर दिया.

इंजमाम ने कहा, “मुझे याद नहीं है कि आखिरी बार टेस्ट मैच दो दिनों में कब खत्म हुआ था. यह केवल पिच का कमाल है. जीत का श्रेय सिर्फ भारतीय टीम को देना जायज नहीं है.” इंजमाम ने आगे कहा, “जब भारत ने दूसरा टेस्ट मैच जीता तो मुझे लगा कि टीम अच्छा खेल रही है लेकिन क्या इस तरीके की पिच तैयार करना जायज है?”

इंजमाम ने भारतीय गेंदबाजों पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, “जब इंग्लैंड के कप्तान जो रूट 8 रन देकर 5 विकट अपने नाम कर रहे हैं तो अश्विन और अक्षर की तारीफ क्यों करनी चाहिए?” उन्होंने कहा कि इस पिच पर बैटिंग करना आसान नहीं था. इंजमाम ने कहा कि वह भारतीय टीम की इस जीत से उतने प्रभावित नहीं हुए जितना वह ऑस्ट्रेलिया के साथ आखिरी मैच जीतने पर हुए थे.

बता दें कि इंग्लैंड ने चार टेस्ट की सीरीज में पहला मुकाबला 227 रन से जीतकर शानदार आगाज किया था. लेकिन दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 317 रन से हार का सामना करना पड़ा. सीरीज का तीसरा मुकाबला 10 विकेट से जीतकर इंडिया 2-1 से बढ़त बना चुका है. चार टेस्ट की सीरीज का आखिरी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज से खेला जाएगा.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.