जन-जन तक पहुंचाई जा रही शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी

1 min read

जगदलपुर. जिले के विभिन्न हाट-बाजारों में आयोजित किये जा रहे जनसंपर्क विभाग द्वारा फोटो प्रदर्शनी सह सूचना शिविर के माध्यम से शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जन-जन तक पहुंचाई जा रही है। छत्तीसगढ़ शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं और उपलब्धियों पर आधारित पहला फोटो प्रदर्शनी सह सूचना शिविर का आयोजन 3 मार्च को तोकापाल विकासखण्ड के अतिसंवेदनशील क्षेेत्र के ग्राम शिरिसगुड़ा और 04 मार्च को बस्तर विकासखण्ड के मुण्डागांव में किया गया। छायाचित्र प्रदर्शनी सह सूचना शिविर का आयोजन कलेक्टर श्री रजत बंसल के निर्देश पर जिला जनसंपर्क कार्यालय द्वारा किया जा रहा है। छायाचित्र प्रदर्शनी में शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं और उपलब्धियों पर आधारित जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रकाशित मासिक पत्रिका जनमन, बात हे अभिमान के छत्तीसगढ़िया स्वाभिमान के संबल, किसान गाइड सहित अन्य प्रचार समाग्रियों का वितरण किया जा रहा है, जिसे नागरिको ने हाथो-हाथ लिया।

इसी तरह जनकल्याणकारी योजनाओं और उपलब्धियों पर आधारित छायाचित्र प्रदर्शनी का लोगों द्वारा बड़ी उत्साह के साथ अवलोकन किया। उल्लेखनीय है कि छायाचित्र प्रदर्शनी के माध्यम से छत्तीसगढ़ शासन की महत्वाकांक्षी योजना नरवा, गरूवा, घुरूवा, बारी के कियान्वयन, समर्थन मूल्य पर धान खरीदी, राजीव गांधी न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, आदर्श गोठान, बिजली बिल हाफ योजना, मनरेगा, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, अल्पकालिन ऋण, स्वास्थ्य, शिक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग, पीडीएस, कृषि विभाग के विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को प्रदर्शित की गई थी। नागरिको ने प्रदर्शनी का अवलोकन कर राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की सराहना की।

उल्लेखनीय है कि विकासखण्ड तोकापाल के ग्राम छापरभानपुरी, करंजी, रानसरगीपाल, विकासखण्ड बस्तर के बस्तर, घोटिया, लामकेर, विकासखण्ड बकावण्ड के ग्राम जैतगिरी, छोटेदेवड़ा, तारापुर, विकासखण्ड बास्तानार के ग्राम बडे़बोदेनार, दरभा विकासखण्ड के ग्राम चिंगपाल, विकासखण्ड जगदलपुर के ग्राम नगरनार, नानगुर, विकासखण्ड लोहण्डीगुड़ा के ग्राम बडे़ धाराऊर व लोहण्डीगुड़ा में बाजार दिवसों और चित्रकोट महोत्सव में छायाचित्र प्रदर्शनी सह सूचना शिविर का आयोजन किया जाएगा।

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.